A
Hindi News वायरल न्‍यूज जब साउथ कोरियन लड़के ने पहली बार पहनी धोती, Video शेयर कर जीता हर भारतीय का दिल

जब साउथ कोरियन लड़के ने पहली बार पहनी धोती, Video शेयर कर जीता हर भारतीय का दिल

इंस्टाग्राम पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक कोरियन लड़का सुनहरे बॉर्डर से सजी सफेद धोती पहने हुए दिख रहा है।

कोरियन लड़के ने पहनी धोती।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA कोरियन लड़के ने पहनी धोती।

सोशल मीडिया ने दुनिया के हर कोने के लोगों को एक-दूसरे से जोड़ा है। लोग एक-दूसरे के पहनावे और उनकी संस्कृति को फॉलो कर रहे हैं। हाल में ही इसका उदाहरण इंस्टाग्राम पर देखने को मिला जहां एक साउथ कोरियन लड़के ने बिल्कुल इंडियन स्टाइल में धोती पहना। जिसका वीडियो उसने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया। दुनिया में भारत की संसकृति की बढ़ती लोकप्रियता को देख हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा हो गया। 

तिरूपति से मिली धोती को कोरियन लड़के ने पहना

लड़का एक इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर है। जिसका नाम बे यून सू  (baeyunsooo) है। बे यून सू अपने अकाउंट पर इस तरह के तमाम वीडियो शेयर करते रहते हैं। इससे पहले उन्होंने दिवाली के मौके पर भी धोती पहनकर दिखाया था। वीडियो में बे यून सू सुनहरे बॉर्डर से सजी सफेद धोती, एक साधारण कुर्ता और कंधों पर एक सुंदर कढ़ाई वाला दुपट्टा लपेटे हुए दिख रहे हैं। दक्षिण भारत में पुरुष आमतौर पर विशेष अवसरों और समारोहों के दौरान इस पहनावे को पहनते हैं। बे यून सू ने अपने इस वीडियो को शेयर करते हुए बताया कि यह पोशाक उन्हें तिरूपति से भेजी गई थी। साथ में उन्होंने यह भी लिखा- "भारत में बहुत सारे पारंपरिक परिधान हैं, और सभी बहुत सुंदर हैं! यही कारण है कि मुझे भारतीय पारंपरिक फैशन पसंद है और मैं इसे सीखने की कोशिश कर रहा हूं। मेरे सबसे अच्छे दोस्त के माता-पिता ने मुझे यह खूबसूरत दक्षिण भारतीय पारंपरिक पोशाक (धोती) भेजी है और दुपट्टा/पंचकट्टू) तिरूपति से। मैं बहुत आभारी हूं! मुझे भगवान बालाजी का दिव्य आशीर्वाद मिला।"

धोती पहनते देख लोगों ने की लड़के की तारीफ

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर 3 मिलियन लोगों ने देखा और 3 लाख लोगों ने लाइक किया है। वीडियो पर बड़ी तदाद में लोगों ने कमेंट भी किया है। एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा- "अब आप एक भारतीय हैं।" दूसरे यूजर ने लिखा- "भारतीय लड़कों को यह नहीं पता कि धोती कैसे पहनी जाती है और आप कोरियाई होकर बहुत सलीके से धोती को पहने हुए हैं।" तीसरे ने लिखा- "मैं तेलुगु और दक्षिण भारतीय हूं, अपनी संस्कृति को आपके देश में पहचान मिलते देख बहुत गर्व महसूस हो रहा है।" एक अन्य यूजर ने लिखा- आप कूल और ट्रेडिशनल लग रहे हैं और मैं तिरुपति से हूं और इस रील को देखकर खुश हूं और खुश हूं कि आपको यह धोती पसंद आई।" 

ये भी पढ़ें:

पाकिस्तानी शख्स ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड कि तोड़ने के लिए फोड़ना पड़ेगा सिर, देखें Video

मौज के लिए पाकिस्तान डायनासोर से करवा रहा है पंजाबी गानों पर भांगड़ा, Video वायरल