A
Hindi News वायरल न्‍यूज जीसस क्राइस्ट के स्टैच्यू पर गिरी बिजली, कैमरे में कैद हुआ अद्भुत नजारा

जीसस क्राइस्ट के स्टैच्यू पर गिरी बिजली, कैमरे में कैद हुआ अद्भुत नजारा

दुनिया के तीसरे सबसे ऊंचे स्टैच्यू रियो डी जनेरियो के क्राइस्ट द रिडीमर पर बिजली गिरी और यह अद्भुत नजारा कैमरे में कैद हो गया।

रियो डी जनेरियो के क्राइस्ट द रिडीमर पर बिजली गिरी- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM रियो डी जनेरियो के क्राइस्ट द रिडीमर पर बिजली गिरी

प्राकृत के मार से कोई नहीं बच सकता। धरती पर  प्राकृत‍िक घटनाएं होते रहती हैं और ये कभी भयंकर रूप ले लेती हैं जिसका प्रकोप इंसानों को झेलना पड़ता है। सोशल मीडिया पर ऐसे हजारों पोस्ट वायरल होते हैं जो प्राकृतिक नजारों को दिखाते हैं। हाल में ही एक घटना सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में है। ये घटना ब्राजील के रियो डी जनेरियो में मौजूद जीसस क्राइस्ट के मूर्ती की है। दुनिया के तीसरे सबसे ऊंचे स्टैच्यू रियो डी जनेरियो के जीसस क्राइस्ट पर बिजली गिरी और यह अद्भुत नजारा कैमरे में कैद हो गया। अब सोशल मीडिया पर यह तस्वीर वायरल हो रही है। इस देखकर लोग तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं।

जीसस क्राइस्ट के सिर पर आकर गिरी बिजली

ब्राजील मीडिया के मुताबिक, क्राइस्ट द रिडीमर स्टैच्यू पर साल भर में कम से कम 6 बार बिजली गिरती है। इस वजह से इस स्टैच्यू को काफी नुकसान भी होता है। एक बार तो 2014 में बिजली स्टैच्यू के बीचोबीच गिरी थी जिसके बाद उसकी मरम्मत करानी पड़ी थी। इस स्टैच्यू  का एक बार अंगूठा भी टूट चुका है। अब इस बार बिजली सीधे स्टैच्यू के सिर पर आकर गिरी है।

घटना की तस्वीर हुई कैमरे में कैद

रियो डी जनेरियो में बने ईसा मसीह की प्रतिमा क्राइस्ट द रिडीमर दुनिया के सात अजूबों में से एक है। इस मूर्ती को दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा आर्ट डेको स्टैच्यू माना जाता है। यह स्टैच्यू 9.5 मीटर की बेस सहित 39.6 मीटर लंबी और 30 मीटर चौड़ी है। ब्राजील मीडिया के मुताबिक यह घटना 10 फरवरी की है। इस घटना को एक स्थानीय फोटोग्राफर ने अपने कैमरे में कैद कर लिया। यह तस्वीरें बहुत ही अद्भुत हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तस्वीरें

इन तस्वीरों को इंस्‍टाग्राम पर फर्नांडो ब्रागा ने शेयर किया है। इसे अब तक 65 हजार से भी ज्यादा लोगों ने देखा है। सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर इन तस्वीरों को पोस्ट किया जा रहा है। लोग इस पर तरह-तरह के कमेंट्स भी कर रहे हैं। कई लोगों ने कहा- ईश्वर खुद दुनिया के पापों की सजा ले रहे हैं। वहीं कई लोगों ने इसे काफी मनमोहक दृश्य बताया। जबकि एक शख्स ने लिखा- यह नजारा देखकर ऐसा लग रहा है कि मानो मूर्ती में साक्षात ईश्वर दर्शन दे रहे हैं। कई लोगों ने इस अद्भुत दृश्य को कैमरे में कैद करने के लिए फोटोग्राफर की तारीफ की। 

यह भी पढ़ें:

महिला कांस्टेबल के साथ पाकिस्तानी थानेदार का अश्लील डांस हुआ वायरल

हेलमेट के अंदर से निकला सांप, बाहर आते ही शख्स के उड़ गए होश