A
Hindi News वायरल न्‍यूज टमाटर अब भूल ही जाइए, उससे सस्ती तो ये 7 चीजें मिल रही है, कभी सोचा था कि ऐसा होगा!

टमाटर अब भूल ही जाइए, उससे सस्ती तो ये 7 चीजें मिल रही है, कभी सोचा था कि ऐसा होगा!

टमाटर खरीदने मंडी में चले जाओ तो भाव सुन के कान बजने लगता है। आपने कभी सोचा था कि ये 10-20 रुपए किलो बिकने वाला ये टमाटर आज इतना महंगा हो जाएगा।

टमाटर- India TV Hindi Image Source : FREEPIK टमाटर

भारत के कई राज्यों में टमाटर के भाव आसमां छू रहे हैं। हर जगह टमाटर 100 रुपए या उससे अधिक में प्रतिकिलो बिक रहा है। महंगाई के मारे अब लोग टमाटर से परहेज करने लगे हैं। घर के रसोई से टमाटर गायब सा हो गया है। आपने ऐसा कभी नहीं सोचा होगा कि एक दिन टमाटर के भाव इस कदर बढ़ जाएंगे। जिसके भाव के आगे ये चीजें सस्ती दिखने लगेगी। तो चलिए आज हम ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बताते हैं जो आज टमाटर से सस्ती हैं।

Image Source : Freepikपेट्रोल

1. पेट्रोल- आज तक हमें सिर्फ पेट्रोल की कीमत ही देख कर रोना आता था। लगता था कि इससे ज्यादा महंगा हुआ तो गाड़ी चलाना छोड़ देंगे। लेकिन आज टमाटर की कीमत 100 रुपए से ज्यादा है और पेट्रोल 96 रुपए लीटर ही बिक रहा है।

Image Source : Freepikडीजल
2. डीजल- डीजल की कीमत पर भी हम पेट्रोल जैसा ही मुंह बनाते थे। लेकिन आज टमाटर ने इसे भी पछाड़ दिया है। डीजल की कीमत 89 रुपए किलो है वहीं टमाटर 100 से भी ज्यादा के भाव बिक रहा है।

Image Source : FreepikCNG
3. CNG- देश की राजधानी दिल्ली में CNG की कीमत 73 रुपए किलो है जबकि टमाटर इससे ज्यादा ही महंगा है।

Image Source : FreepikLPG
4. LPG- सिलेंडर की कीमत 1100 रुपए है। यानी एक किलो का दाम लगभग 52 रुपए पड़ेगा। इस हिसाब से टमाटर रसोई गैस से भी महंगा है।

Image Source : FreepikCCD Coffee
5. CCD- यहां की कॉफी पीने वाले लोग बहुत अमीर माने जाते हैं। मीडिल क्लास इस कॉफी को अफॉर्ड नहीं कर सकती लेकिन आज टमाटर CCD की कॉफी से भी ज्यादा महंगा है। CCD  में कॉफी लगभग 85 से 100 रुपए किलो के बीच मिल जाती है लेकिन टमाटर तो 100 से 150 रुपए किलो के बीच बिक रहा है। 

Image Source : Freepikअनार
6. अनार- अगर आप टमाटर छोड़ कर अनार खाना शुरु कर दें तो बहुत फायदे में रहेंगे। क्योंकि अनार और टमाटर का रेट बिल्कुल सेम है।

Image Source : Freepikअदरक
7. अदरक- अदरक की कीमत 95 रुपए प्रति किलो है जबकि टमाटर इससे कहीं ज्यादा महंगा है।

ये भी पढ़ें:

महिला से दिनदहाड़े रेप करने की कोशिश, CCTV में कैद हुआ ये शर्मनाक Video

11 साल बाद ट्विटर पर लौटे मार्क जुकरबर्ग, ट्वीट कर शेयर किया यह Meme