A
Hindi News वायरल न्‍यूज 3 मिनट के लिए रुका Uber ड्राइवर, कट गया 3 लाख रुपए का चालान

3 मिनट के लिए रुका Uber ड्राइवर, कट गया 3 लाख रुपए का चालान

इंग्लैंड के मैनचेस्टर हवाईअड्डे पर एक उबर ड्राइवर पैसेंजर्स को छोड़ने के लिए गया था और वहां ड्रॉप ऑफ जोन में वह सिर्फ तीन मिनट के लिए रुका, लेकिन इसी तीन मिनट के लिए उससे तीन लाख रुपये से भी अधिक चार्ज वसूला गया।

सांकेतिक तस्वीर।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA सांकेतिक तस्वीर

पार्किंग एक ऐसी चीज है जो हमें काफी सोच-समझ कर करनी पड़ती है। कम जगह के कारण हमें दूर ले जाकर गाड़ियां पार्क करनी पड़ती हैं। अगर कहीं जाना है तो सबसे पहले वहां पार्किंग की व्यवस्था ढूंढों और अगर जल्दीबाजी होती है तो लोग कहीं भी गाड़ी लगाकर चल देते हैं। इस चक्कर में लोगों को लेने के देने भी पड़ जाते हैं। गलत जगह गाड़ी पार्क करने को लेकर अच्छा खासा चालान कटता है। ऐसा ही एक मामला आजकल सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है। 

दरअसल, एक उबर ड्राइवर को जब पता चला कि हवाईअड्डे पर यात्रियों को छोड़ने के लिए उससे 3 हजार पाउंड से अधिक का शुल्क लिया गया है तो वह हैरान रह गया। मामला इंग्लैंड के मैनचेस्टर का है, जहां मार्क कॉनर नाम के उबर ड्राइवर 1 दिसंबर को कुछ लोगों को लिवरपूल से मैनचेस्टर हवाई अड्डे तक ले गया था, वहां वह ड्रॉप ऑफ जोन में रुक गया। वैसे आमतौर पर यहां पांच मिनट तक रुकने के लिए गाड़ी वालों से 5 पाउंड के आसपास शुल्क वसूला जाता है, लेकिन इस उबर ड्राइवर से तो इतने पैसे वसूल लिए गए जितना उसने महीनों में नहीं कमाया होगा।

एयरपोर्ट पर 3 मिनट रूकने के लिए 3 लाख रुपए काट लिए गए

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मार्क को पहले पता भी नहीं चला कि उससे लाखों रुपये वसूले गए हैं, लेकिन बाद में जब उन्होंने अपने बैंक अकाउंट की जांच की तो पाया कि एयरपोर्ट पर सिर्फ तीन मिनट रुकने के लिए उनसे 3,132 पाउंड यानी करीब 3 लाख 30 हजार रुपए का शुल्क लिया गया था। मार्क ने बताया कि जब उन्होंने हवाईअड्डे पर फोन किया और अपनी समस्याएं बताई तो उन्होंने एक फीडबैक फॉर्म भरने को दिया, जिसे भरकर मार्क ने उन्हें भेज दिया। उस फॉर्म में उन्होंने तारीख और समय सभी चीजों का जिक्र किया, लेकिन जब एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से उनके पास ईमेल आया, उसमें उन्हें बताया गया कि उनके पास तो लेनदेन का कोई रिकॉर्ड ही नहीं है। ये जानकर तो मार्क का दिमाग ही खराब हो गया।

अब तक नहीं आया रिफंड

कुछ दिनों बाद मार्क ने अपने बैंक से संपर्क किया। जिसके बाद कुछ दिनों में ही उनकी पूरी राशि वापस कर दी गई, लेकिन ये मामला यही पर खत्म नहीं हुआ। मार्क ने बताया कि जब एक दिन उनकी पत्नी उनका कार्ड लेकर खरीदारी करने गईं, तो पता चला कि उनके अकाउंट में तो पैसे ही नहीं हैं। असल में उनके अकाउंट से फिर से पैसे काट लिए गए थे। इसके बाद मार्क ने फिर से मैनचेस्टर एयरपोर्ट अथॉरिटी से इसकी शिकायत की, पर अभी तक उनके पैसे वापस नहीं आए हैं। इस मामले में मैनचेस्टर हवाईअड्डे के एक प्रवक्ता ने कहा- ‘इस यात्री को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है। हम उसके संपर्क में हैं और जल्द से जल्द पूरा रिफंड देने की व्यवस्था कर रहे हैं। हर दिन हजारों यात्री हमारी पार्किंग सेवाओं का उपयोग करते हैं और इस तरह के मामले बेहद दुर्लभ हैं’।

ये भी पढ़ें:

शादी कर के दूल्हा इतना खुश हुआ कि Video सोशल मीडिया पर हो गया वायरल

"एक दिन के लिए पीएम बना दिया जाए तो क्या करोगे", पाकिस्तानी शख्स का जवाब सुन हंसते-हंसते हो जाएंगे लोटपोट