A
Hindi News वायरल न्‍यूज डेटिंग ऐप पर गर्लफ्रेंड ढूंढ रहा था अपराधी लेकिन मिल गई पुलिस, महीनों से चल रहा था फरार

डेटिंग ऐप पर गर्लफ्रेंड ढूंढ रहा था अपराधी लेकिन मिल गई पुलिस, महीनों से चल रहा था फरार

एक अपराधी को डेटिंग ऐप के जरिए पकड़ा गया है। वह डेटिंग ऐप पर अपना प्रोफाइल बनाकर गर्लफ्रेंड की तलाश कर रहा था। जिसके बाद पुलिस को उसके बारे में पता चला और पुलिस ने उसे धर दबोचा।

वॉन्टेड अपराधी- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA वॉन्टेड अपराधी

डेटिंग ऐप सिर्फ लवर्स को ही नहीं बल्कि अपराधी और पुलिस को भी मिलाती है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि डेटिंग ऐप की वजह से पुलिस ने करोड़ों का फ्रॉड करने वाले अपराधी को पकड़ा है। वह करीब  पिछले एक साल से वॉन्टेड था और पुलिस उसे इतने दिनों से ढूंढ रही थी। पूरा मामला इंग्लैंड के सफोल्क का है। जहां पर अपराधी ने मैच डॉट कॉम नाम की वेबसाइट पर डेटिंग के लिए प्रोफाइल बनाई थी। जब पुलिस को इस बारे में पता चला तो वह भी हैरान रह गई। 

सप्लायर्स का पैसा लेकर हुआ था फरार

न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, 35 वर्षीय इस अपराधी को साल 2022 के अक्टूबर महीने में लोगों से 970000 डॉलर लूटने के मामले में दोषी ठहराया गया था। फरवरी में उसे सजा सुनाई जानी थी लेकिन वह उस समय फरार हो गया। जब से पुलिस इस अपराधी की तलाश में जुटी हुई थी। जिन पैसों को लेकर वह फरार हुआ था वह पैसा सपलायर्स का था। फरार होने के बाद अपराधी वायने पार्कर ने डेटिंग ऐप पर अपना प्रोफाइल बनाया था। जिसके बाद पुलिस के लिए उसे पकड़ना और भी आसान हो गया।

अपराधी पर पहले से भी कई मामले दर्ज

सफोल्क ट्रेडिंग स्टैंडर्ड के हेड ने बताया कि वह गाड़ियां किराए पर ले रहा था ताकि वह पुलिस से बचकर भाग सके। अपराधी पर पहले से ही कई मामले दर्ज थे। जिसमें  बोवाइन ट्यूबरकुलोसिस फैलाने के लिए उस पर मुकदमा भी चल रहा था। वह पशुओं को पालने के लिए भी सही तरीके का इस्तेमाल नहीं करता था। साल 2020 के फरवरी में उसे 12 हफ्तों के लिए जेल की सजा सुनाई गई थी। इसके साथ ही उस पर 18 महीनों के लिए बिजनेस करने पर रोक लगा दी गई थी।

ये भी पढ़ें:

बंदे ने बस को बना दिया आलिशान घर, सुविधाएं ऐसी कि 5 स्टार होटल भी फेल

मां ने बिना देखे बंद कर दी कार की विंडो, अचानक फंस गई बच्ची की गर्दन, फिर जो हुआ...