A
Hindi News वायरल न्‍यूज ये है दुनिया की सबसे महंगी केतली, कीमत इतनी कि कभी चाय रखने का मन ही नहीं होगा

ये है दुनिया की सबसे महंगी केतली, कीमत इतनी कि कभी चाय रखने का मन ही नहीं होगा

Sabse mehngi chaidani: दुनिया की सबसे महंगी केतली की कीमत इतनी है कि उसे खरीदना किसी के बस की बात नहीं। 'गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स' ने इस चायदानी की तस्वीरें अपने ट्विटर हैंडल से पोस्ट की है।

Most Valuable Teapot - India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA सबसे महंगी चायदानी।

आमतौर पर आपने केतली रेलवे स्टेशनों पर चाय बेचने वालों के हाथों में देखा होगा। वह केतली एलुमिनियम का होता है या फिर अमीर लोगों के घर में चिनीमिट्टी का होता है। ज्यादा से ज्यादा इन केतलियों की कीमत 1-2 हजार होगी। लेकिन क्या आप दुनिया की सबसे महंगी केतली के बारे में आप जानते हैं? उसकी कीमत सुनेंगे तो आप हक्के-बक्के रह जाएंगे।  

नहीं देखी होगी इतना महंगी केतली

'गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स' के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर 9 अगस्त को एक पोस्ट शेयर किया गया था। जिसमें एक सुंदर सी चायदानी दिख रही थी। इस चायदानी को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने सबसे महंगी चायदानी होने का दर्जा दिया है और उसके बारे में लोगों को बताते हुए लिखा है- ये दुनिया का सबसे कीमती टीपॉट है। इस पर UK के एन सेठिया फाउंडेशन का अधिकार है। इस टीपॉट को 18 कैरेट पीले सोने से बनाया गया है। इसके चारो तरफ तराशे हुए हीरे लगाए गए हैं और बीच में 6.67 कैरेट का रूबी हीरा जड़ा हुआ है।

केतली की 30 लाख डॉलर बताई गई कीमत

इस केतली के हैंडल को मेमोथ की आइवरी (जीवाश्म) से बनाया गया है। साल 2016 में इस केतली की कीमत 30 लाख डॉलर बताई गई थी, अगर रुपए में बात करें तो इसकी कीमत 24 करोड़ 80 लाख 8 हजार चार सौ अठ्ठारह रुपए है। इस पोस्ट को खबर लिखे जाने तक 77 हजार लोगों ने देखा और 600 लोगों ने इसे लाइक किया है। वहीं तमाम यूजर्स ने कमेंट कर केतली की खूबसूरती के बारे में लिखा।  

ये भी पढ़ें:

Boss जरा बच के! 14 अगस्त को बीमार होने वाले हैं कई कर्मचारी, सोशल मीडिया पर long weekend memes की आई बाढ़

नहीं देखी होगी ऐसी कंजूसी, महिला ने डॉक्टर की जगह पति से घर पर ही उखड़वा लिया दांत