A
Hindi News वायरल न्‍यूज Memes की दुनिया के बेताज बादशाह Xavier Uncle को जानते हैं आप? अगर नहीं तो आज जान लीजिए

Memes की दुनिया के बेताज बादशाह Xavier Uncle को जानते हैं आप? अगर नहीं तो आज जान लीजिए

सोशल मीडिया पर वायरल Memes में दिखने वाले Xavier Uncle को क्या आप जानते हैं। अगर नहीं तो आज हम आपको उनके बारे में बता रहे हैं। इस स्टोरी में उनके बारे में सारी जानकारी दी गई है।

Xavier Uncle- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA Xavier Uncle

सोशल मीडिया पर मीम्स की एक अलग ही दुनिया है और उस दुनिया पर एक शख्स एकतरफा राज करता है। जिसे हम सब Xavier नाम से जानते हैं। इसकी फोटो तो आप सबके दिमाग में अब तक तो छप चुकी होगी। उसे आप हर मीम्स के कमेंट सेक्शन में देख सकते हैं। ये बंदा हमेशा कुछ न कुछ ऐसा कमेंट कर जाता है कि इसके कमेंट वायरल हो जाते हैं। मीम्स की दुनिया के इस बेताज बादशाह को तो हम शक्ल और उसके निक नेम से तो जानते ही हैं। लेकिन क्या आप इस भाई साहब का नाम असली में जानते हैं और ये भाईसाहब क्या करते हैं? क्या ये बात आप लोगों को पता है? अगर नहीं तो आज हम आपको इस बादशाह के बारे में बता देते हैं।

कौन हैं Xavier Uncle?

अपने मुस्कुराते चेहरे और जबरदस्त सेंस ऑफ ह्यूमर के लिए मशहूर Xavier Uncle दुनिया भर के मीम्स प्रेमियों के दिलों में जगह बना चुके हैं। अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Xavier Uncle का असली नाम पकालू पपिटो है। पकालू पपिटो के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स पर ये दावा किया गया है कि वह मिनियापोलिस, मिनेसोटा में एक आईटी फर्म में काम करते हैं। साथ में ये भी दावा किया गया है कि पकालू पपिटो मूल रूप से भारतीय है और वह काफी पहले ही भारत छोड़कर चले गए थे। पाकालू पपिटो का चेहरा एक भारतीय की तरह ही दिखता है और उसके सोशल मीडिया प्रोफाइल पर हर जगह उसी तस्वीर को पोस्ट किया गया है। पाकालू पपिटो का जन्म 22 अक्टूबर 1968 को भारत में ही हुआ था।

Image Source : Social MediaXavier Uncle Memes

क्या सच में Xavier Uncle हैं?

हांलाकि ये कोई असली इंसान है भी या नहीं इस बात को लेकर कोई ठोस जानकारी नहीं है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में इसे एक फेक पर्सनालिटी बताया गया है जो सिर्फ एक वर्चुअल अकाउंट के अलावा कुछ नहीं है। हो सकता है कि ये कोई पेज हो और इसे कोई अन्य व्यक्ति हैंडल कर रहा हो। या फिर इसके पीछे कोई टीम हो जो सोशल मीडिया पर मजेदार मीम्स और चुटकुले पोस्ट करते रहता है। पाकालू पापिटो की वास्तविक उत्पत्ति, उनके परिवार, एजुकेशनल बैकग्राउंड और उनके  निजी जीवन से संबंधित किसी भी अन्य चीज़ के बारे में कोई विश्वसनीय जानकारी नहीं है।

ऐसे चर्चा में आए थे Xavier Uncle

साल 2013 में पाकालू पपिटो अपने फनी ट्वीट्स के लिए काफी फेमस हुए थे। उनका पहला ट्वीट, ‘Hello Twitter, I’m single’ काफी फेमस हुआ था। जिसके बाद ट्विटर पर इस शख्स के 7 लाख से ज्यादा और फेसबुक पर 5 लाख से अधिक फॉलोअर्स हो गए थे। लेकिन साल 2018 में  पाकालू का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया और उनकी फेसबुक प्रफाइल डिलीट कर दी गई। फिलहाल पाकालू पपिटो का इंस्टाग्राम अकाउंट है जिस पर उनके 1.2 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

Image Source : Social MediaXavier Uncle

कुछ ऐसे दिखते हैं Xavier Uncle

ऐसा कहा जाता है कि पाकालू पपिटो के दोस्तों ने उनसे शर्त लगाई थी कि उनके सोशल मीडिया प्रोफाइल पर 5 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स कभी नहीं हो सकते लेकिन उन्हें क्या पता था कि ये शख्स एक दिन सोशल मीडिया की दुनिया पर राज करेगा। पकालु पापिटो की प्रोफ़ाइल फोटो में वह लगभग 50 साल के एक भारतीय व्यक्ति की तरह दिखते हैं। जिनके काले बाल, भूरी आँखें, घनी मूंछें और सांवला रंग है। पाकालू पपिट एक टिपिकल इंडियन है जो अच्छी तरह से अंग्रेजी नहीं जानता है। पकालु पापिटो 5 फीट 7 इंच (1.73) लंबा है।

ये भी पढ़ें:

शख्स ने लिया X.Com का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन, पत्नी समझ बैठी अश्लील वेबसाइट, कपल का चैट हुआ वायरल

20 साल तक बाप हर हफ्ते लेता था अपनी बेटी की फोटो, Video में दिखा गजब का ट्रांसफॉर्मेशन