A
Hindi News विदेश अन्य देश इस्लामी आतंकवादियों का तांडव! 2 साथियों की मौत का बदला लेने के लिए कर दी 100 गांव वालों की हत्या

इस्लामी आतंकवादियों का तांडव! 2 साथियों की मौत का बदला लेने के लिए कर दी 100 गांव वालों की हत्या

इस्लामी आतंकवादियों ने नाइजर में बहुत बड़ा तांडव मचाया है। इस्लामी आतंकवादियों ने माली से लगने वाली नाइजर की सीमा पर बसे दो गांवों पर हमला करके कम से कम 100 लोगों की हत्या कर दी।

islamic terrorists kills 100 villagers in niger इस्लामी आतंकवादियों का तांडव! 2 साथियों की मौत का बद- India TV Hindi Image Source : FILE इस्लामी आतंकवादियों का तांडव! 2 साथियों की मौत का बदला लेने के लिए कर दी 100 गांव वालों की हत्या

नियामे. इस्लामी आतंकवादियों ने नाइजर में बहुत बड़ा तांडव मचाया है। इस्लामी आतंकवादियों ने माली से लगने वाली नाइजर की सीमा पर बसे दो गांवों पर हमला करके कम से कम 100 लोगों की हत्या कर दी। रविवार को नाइजर के प्रधानमंत्री ने दुनिया को इस घटना की जानकारी दी। नाइजर प्रधानमंत्री ब्रिगी राफिनी ने हमले के एक दिन बाद उन दो गांवों का दौरा किया।

पढ़ें- अगले दो घंटे में इन इलाकों में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जताया अनुमान
पढ़ें- क्या आज बन जाएगी सरकार और किसानों के बीच बात?

स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि असुरक्षित तिलाबेरी क्षेत्र में स्थित गांवों के लोगों दो लड़ाकों को मार दिया था जिसके बाद आतंकवादियों ने वहां धावा बोल दिया। बोको हराम, इस्लामिक स्टेट और अल कायदा जैसे आतंकवादी संगठनों से जुड़े लड़ाके यहां हमले करते रहते हैं।

पढ़ें- बेंगलुरू जा रही राजधानी एक्सप्रेस के इंजन में मामूली आग लगी
पढ़ें- यहां पढ़िए आज की सभी बड़ी खबरें

यहां हजारों की संख्या में क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय सैनिकों की मौजूदगी के बावजूद आतंकवादी हजारों लोगों की हत्या कर चुके हैं और लाखों लोगों को विस्थापित होना पड़ा है। इस बीच नाइजर के चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति चुनाव के दूसरे चरण की घोषणा की क्योंकि शनिवार को घोषित पहले चरण के परिणामों में 28 उम्मीदवारों में से किसी को भी बहुमत हासिल नहीं हुआ। 

पढ़ें- कश्मीर में जबरदस्त बर्फबारी, सड़क-वायु मार्ग से संपर्क टूटा, देखिए तस्वीरें
पढ़ें- अचानक बंगाल पहुंचे ओवैसी, बढ़ाई 'दीदी' की चिंताएं, इस शख्स से की मुलाकात

Latest World News