1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अगले दो घंटे में इन इलाकों में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जताया अनुमान

अगले दो घंटे में इन इलाकों में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जताया अनुमान

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो घंटे में राजस्थान के अलवर, तिजारा, कोटपूतली, डीग, भरतपुर और उत्तर प्रदेश के अलीगढ़, जट्टारी, इगलास, खैर, सहसवान, हाथरस, बरसाना, खुर्जा, अनूपशहर, गब्बाना, चंदौसी, बहजोई, संभल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 04, 2021 9:07 IST
rain predicted in alwar bharatpur aligarh hathras khurja mathura palwal hodal by imd अगले दो घंटे मे- India TV Hindi
Image Source : PTI Rain predicted in alwar bharatpur aligarh hathras khurja mathura palwal hodal by imd अगले दो घंटे में इन इलाकों में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जताया अनुमान

नई दिल्ली. रविवार को उत्तर भारत के कई इलाकों में जोरदार बारिश हुई, जिसके बाद से ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। अब मौसम विभाग कुछ घंटों में कई इलाकों में बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो घंटे में राजस्थान के अलवर, तिजारा, कोटपूतली, डीग, भरतपुर और उत्तर प्रदेश के अलीगढ़, जट्टारी, इगलास, खैर, सहसवान, हाथरस, बरसाना, खुर्जा, अनूपशहर, गब्बाना, चंदौसी, बहजोई, संभल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इतना ही नहीं मौसम विभाग ने हरियाणा के पलवल, होडल, औरंगाबाद और नूंह में अगले दो घंटे में हल्की से मध्यम बारिश की आशंका भी जताई है। 

पढ़ें- क्या आज बन जाएगी सरकार और किसानों के बीच बात?

पढ़ें- बेंगलुरू जा रही राजधानी एक्सप्रेस के इंजन में मामूली आग लगी

उत्तर भारत में पांच जनवरी तक भारी बारिश जारी रहने का अनुमान
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने उत्तर भारत में पांच जनवरी तक भारी बारिश जारी रहने का अनुमान है। इसके साथ ही अलग-अलग स्थानों पर बारिश के अलावा ओलावृष्टि का भी पूर्वानुमान है। IMD के मुताबिक, इस तरह की मौसमी गतिविधियां मैदानी इलाकों (पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान) में रविवार और सोमवार को जबकि सोमवार से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र (जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड) में चरम पर रहेंगी।

पढ़ें- यहां पढ़िए आज की सभी बड़ी खबरें
पढ़ें- कश्मीर में जबरदस्त बर्फबारी, सड़क-वायु मार्ग से संपर्क टूटा, देखिए तस्वीरें

विभाग ने कहा कि बारिश के बाद उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी भागों में उत्तरी-उत्तरी पश्चिमी हवाओं के चलने का अनुमान है, जिसके चलते सात जनवरी से पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान के दूर-दराज के स्थानों पर जबरदस्त शीतलहर चलने की संभावना है।

पढ़ें- राजस्थान में मृत पाए गए 200 से ज्यादा कौवे, मचा हड़कंप, बुलाई गई इमरजेंसी मीटिंग
पढ़ें- अचानक बंगाल पहुंचे ओवैसी, बढ़ाई 'दीदी' की चिंताएं, इस शख्स से की मुलाकात

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश, बर्फबारी का अलर्ट जारी
IMD ने हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी के लिए चेतावनी जारी की है। शिमला स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने पांच जनवरी तक मैदानों और निचले पहाड़ी इलाकों में बारिश और छह जनवरी तक राज्य के मध्यम और ऊंचे पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का अनुमान जताया है। हालांकि, मौसम केंद्र ने चार जनवरी को मध्यम और ऊंची पहाड़ियों में भारी बारिश और बर्फबारी के लिए ‘येलो’ चेतावनी जारी की है तथा चार से पांच जनवरी तक मैदानी और निचले इलाकों में गरज के साथ बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी जारी की।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X