1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Live: किसान संगठनों के नेताओं और सरकार के बीच बातचीत जारी, मृतकों को दी श्रद्धांजलि

Live: किसान संगठनों के नेताओं और सरकार के बीच बातचीत जारी, मृतकों को दी श्रद्धांजलि

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 05, 2021 8:33 IST
किसान नेताओं और...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV किसान नेताओं और सरकार के बीच में वार्ता

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

लाइव टीवी

Live updates : Live Updates 4 January

Auto Refresh
Refresh
  • 2:59 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    किसान बैठक: मौन रख कर मृत किसानों के लिए दी गई श्रद्धांजलि। मंत्रियो और किसानों ने खड़े होकर दी श्रद्धांजलि।

  • 2:30 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    26 करोड़ की फिरौती मांगने के मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन छोट राजन और 3 अन्य दोषियों को 2 साल की सजा सेशन कोर्ट ने सुनायी। नवी मुंबई के एक नामी बिल्डर से साल 2015 में यह फिरौती मांगी गई थी। फिरौती के लिए खुद छोटा राजन ने दो बार फोन किया था। मुंबई में यह तीसरा केस हैं जिसमें छोटा राजन को सजा हुई हैं। इसके अलावा दिल्ली में जाली पासपोर्ट मामले में भी छोटा राजन को सजा हो चुकी हैं।

  • 2:09 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    केरल में 290 दिन के बाद खुले विश्वविद्यालय, कॉलेज

    कोविड-19 महामारी को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन तथा अन्य पाबंदियों के चलते 290 दिन से अधिक समय से बंद कॉलेज और विश्वविद्यालय केरल में सोमवार को आंशिक रूप से खुले। मार्च से बंद पड़े स्कूल भी एक जनवरी से आंशिक रूप से खोले जा चुके हैं तथा दसवीं एवं बारहवीं के छात्रों के लिए कक्षाएं लगाई जा रही हैं। कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करते हुए 1,350 से अधिक उच्च शिक्षण संस्थानों में सीमित संख्या में छात्र आए। जो संस्थान खोले गए हैं उनमें कला एवं विज्ञान कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, राज्य के विश्वविद्यालय तथा राज्य के कासरगोड़ में स्थित एकमात्र केंद्रीय विश्वविद्यालय शामिल है। स्नातक और स्नातकोत्तर के अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए कक्षाएं पुन: आरंभ हो चुकी हैं। हर संस्थान में थर्मल स्क्रीनिंग हो रही है, मास्क पहनना अनिवार्य है, सामाजिक दूरी के नियम का पालन किया जा रहा है तथा परिसरों को लगातार सैनिटाइज भी किया जा रहा है। 

  • 1:46 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    नोएडा में किसानों का प्रदर्शन जारी, सरकार के साथ वार्ता के नतीजों का इंतजार

    केंद्र के नए कृषि कानूनों के विरोध में नोएडा में अलग-अलग किसान संगठनों का धरना सोमवार को भी जारी रहा। धरने पर बैठे किसानों का कहना है कि सोमवार को किसान नेताओं और सरकार के बीच होने वाली बैठक के बाद ही आगामी रणनीति पर निर्णय लिया जाएगा। किसानों की मांगे अगर नहीं मानी गई तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा। नोएडा-दिल्ली मार्ग के चिल्ला बॉर्डर पर धरने पर बैठे भारतीय किसान यूनियन (भानु) के प्रदेश उपाध्यक्ष तरुण भारद्वाज ने कहा कि संगठन के किसानों का धरना पिछले 35 दिनों से चल रहा है और सोमवार को भी कुछ किसानों ने सांकेतिक भूख हड़ताल शुरू की।

  • 1:11 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    उम्मीद है किसानों को आज इंसाफ मिलेगा: धर्मेन्द्र

    केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों और सरकार के बीच सातवें दौर की बातचीत से पहले अभिनेता एवं पूर्व सांसद धर्मेन्द्र ने सोमवार को कहा कि वह दिल से दुआ करते हैं कि इन किसानों को आज इंसाफ मिले। भीषण सर्दी और बारिश के बीच हजारों किसान राष्ट्रीय राजधानी से लगी सीमाओं पर करीब एक महीने से केन्द्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। धर्मेन्द्र ने ट्वीट किया, "आज, मेरे किसान भाइयों को इंसाफ मिल जाए। हाथ जोड़कर, जी जान से अरदास करता हूं, हर एक रूह को सुकून मिल जाएगा।"

  • 1:08 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    किसान नेता विज्ञान भवन पहुंचे

    दिल्ली: केंद्र सरकार के साथ होने वाली सातवें दौर की वार्ता के लिए किसान नेता विज्ञान भवन पहुंचे।  #FarmersProtest

  • 1:08 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    कानून वापस हों, MSP पर कानून बने, स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट लागू हो। हमें बिन्दुवार वार्ता(कानूनों पर) करने में कोई दिलचस्पी नहीं है: राकेश टिकैत, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता

  • 11:35 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए 'नेशनल एटॉमिक टाइमस्‍केल' और ‘भारतीय निर्देशक द्रव्य’ राष्ट्र को समर्पित किया और नेशनल एनवायरमेंटल स्टैंडर्ड लैबोरेट्री की भी आधारशिला रखी। पीएम मोदी ने कहा कि भारत के वैज्ञानिकों ने एक नहीं दो मेड इन इंडिया कोविड वैक्सीन विकसित करने में सफलता पाई है। भारत में दुनिया का सबसे बड़ा कोविड वैक्सीन कार्यक्रम शुरू होने जा रहा है। इसके लिए देश को  अपने वैज्ञानिकों के योगदान पर बहुत गर्व है। प्रधानमंत्री ने कहा देश वर्ष 2022 में अपनी स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे कर रहा है और 2047 में हमारी आज़ादी के 100 वर्ष होंगे। इस दौरान हमें आत्मनिर्भर भारत के नए संकल्पों को ध्यान में रखते हुए नए मानकों को गढ़ने की दिशा में आगे बढ़ना ही है।

  • 8:00 AM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 7:49 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    अमेरिका के टेक्सास में गिरजाघर में गोलीबारी, एक व्यक्ति की मौत

    अमेरिका के पूर्वी टेक्सास में रविवार सुबह एक गिरजाघर में हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। स्मिथ काउंटी पुलिस कार्यालय के अधिकारी लैरी क्रिश्चियन ने बताया कि घटना विनोना के निकट स्टारविले मेथडिस्ट गिरजाघर में हुई। उन्होंने बताया कि गोलीबारी के बाद फरार हुए संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस को सुबह करीब नौ बजकर 20 मिनट पर गोलीबारी के बारे में सूचना मिली थी, जिसके बाद मौके पर पहुंची टीम ने देखा कि दो लोगों को गोली लगी हुई है। उनमें से एक की मौत हो गई। 

  • 7:48 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    सौरव गांगुली की हालत स्थिर: चिकित्सक

    दिल का ‘हल्का’ दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराए गए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली का उपचार कर रहे चिकित्सकों ने रविवार को कहा कि उनकी हालत स्थिर है।

    शनिवार को गांगुली के हृदय की तीन धमनियों में अवरोध पाया गया था, जिसके बाद एक में स्टेंट लगाया गया था। गांगुली जिस निजी अस्पताल में भर्ती हैं, वहां से रविवार देर रात जारी बुलेटिन में कहा गया है, ‘‘ गांगुली की कोरोनरी एंजियोग्राफी दोपहर तीन बजे की गयी और उनकी इकोकार्डियोग्राफी कल फिर की जाएगी।’’

    इसमें बताया गया है कि गांगुली का रक्तचाप 110/80 है तथा उनके शरीर में ऑक्सीजन का स्तर 98 फीसदी है। चिकित्सकों ने कहा कि गांगुली की स्थिति को देखने के बाद उनकी एक और एंजियोप्लास्टी करने के बारे में फैसला लिया जाएगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X