A
Hindi News विदेश अन्य देश Kenya: पादरी की जमीन से एक के बाद एक निकलीं 39 लाशें, अभी भी कई कब्रें खोदना बाकी

Kenya: पादरी की जमीन से एक के बाद एक निकलीं 39 लाशें, अभी भी कई कब्रें खोदना बाकी

तटीय केन्या में एक पादरी की जमीन पर जब खुदाई करके जांच की गई तो सबकी आंखें खुली की खुली रह गईं। पादरी की इस जमीन की खुदाई के दौरान अब तक 39 शव निकाले जा चुके हैं।

पादरी की जमीन की खुदाई के दौरान निकल रहे दर्जनों शव- India TV Hindi Image Source : AP पादरी की जमीन की खुदाई के दौरान निकल रहे दर्जनों शव

तटीय केन्या में एक पादरी की जमीन पर जब खुदाई करके जांच की गई तो सबकी आंखें खुली की खुली रह गईं। पादरी की इस जमीन की खुदाई के दौरान अब तक 39 शव निकाले जा चुके हैं। बताया जा रहा है कि इस पादरी को अपने अनुयायियों को आमरण अनशन करने के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। मलिंदी उप-काउंटी पुलिस प्रमुख जॉन केम्बोई ने कहा कि पादरी पॉल मैकेंज़ी की जमीन पर अभी और उथली कब्रें खोदी जानी बाकी हैं। पादरी पॉल मैकेंज़ी को तांत्रिक गतिविधियों के सिलसिले में 14 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था। 

यीशु से मिलाने के लिए करा रहा था आमरण अनशन
बताया जा रहा है कि इस मामले में मृतकों की कुल संख्या 43 है, क्योंकि पिछले हफ्ते गुड न्यूज इंटरनेशनल चर्च में चार लोगों की भूख से मौत हो गई थी। पुलिस ने अदालत से कहा है कि उन्हें मैकेंज़ी को अधिक समय तक हिरासत में रखने की अनुमति दी जाए क्योंकि उनके अनुयायियों की मौत की जांच अभी जारी है। एक गुप्त सूचना के बाद पुलिस ने मलिंदी में पादरी की जमीन पर छापा मारा, जहां उन्हें 15 क्षीण हालत में लोग मिले, जिनमें से चार लोग वे भी शामिल थे जिनकी बाद में मौत हो गई। अनुयायियों ने कहा कि वे यीशु से मिलने के लिए पादरी के निर्देश पर भूखे मर रहे थे।

जमीन पर अभी दर्जनों उथली कब्रें फैली
पुलिस को बताया गया था कि मैकेंज़ी की जमीन में दर्जनों उथली कब्रें फैली हुई हैं और खुदाई शुक्रवार को शुरू हुई थी। माकेंजी भी पुलिस हिरासत में पिछले चार दिनों से भूख हड़ताल पर है। इससे पहले भी पादरी को बच्चों की मौत के मामले में दो बार, 2019 में और इस साल मार्च में गिरफ्तार किया जा चुका है। लेकिन हर बार पादरी को मुचलके पर रिहा कर दिया जाता था, और दोनों मामले अभी भी अदालत में चल रहे हैं। वहीं अब स्थानीय राजनेताओं ने अदालत से इस बार उन्हें रिहा नहीं करने का आग्रह किया है, ताकि मलिंदी क्षेत्र में पंथों के प्रसार को कम किया जा सके।

ये भी पढ़ें-

अतीक की पत्नी के प्रति BSP की सहानुभूति, कहा- शाइस्ता के खिलाफ कोई सबूत नहीं

इंजरी ने ही सचिन को बनाया क्रिकेट का भगवान, वो दौर जब 5 महीने तक परेशान रहे थे मास्टर ब्लास्टर
 

Latest World News