A
Hindi News विदेश अन्य देश Sukha Duneke: गैंगस्टर सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनुके की कनाडा में हत्या, 41 आतंकवादियों-गैंगस्टरों की सूची में था शामिल

Sukha Duneke: गैंगस्टर सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनुके की कनाडा में हत्या, 41 आतंकवादियों-गैंगस्टरों की सूची में था शामिल

Sukha Duneke Canada Murder: कनाडा में एक और खालिस्तानी समर्थक की हत्या कर दी गई है। गैंगस्टर सुखदुल सिंह उर्फ सुक्खा दुनुके की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। वह 2017 में पंजाब से भागकर कनाडा पहुंचा था।

सुखदुल सिंह उर्फ सूखा...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO सुखदुल सिंह उर्फ सूखा दुनुके

Sukha Duneke Canada Murder: पंजाब से 2017 में जाली पासपोर्ट के सहारे कनाडा फरार हुए गैंगस्टर सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनेके का कत्ल कर दिया गया है। सुक्खा दुनुके की कनाडा के विनिपिग में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। सुक्खा दुनुके मोस्ट वांटेड आतंकी था। वह 41 आतंकवादियों और गैंगस्टरों की उस लिस्ट में भी शामिल था जिसे एनएआईए ने जारी किया था। सुक्खा के पंजाब वाले घर पर आज NIA की रेड भी पड़ी है।

खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप का करीबी था दुनुके
सुखदूल पंजाब के मोगा का रहने वाला है। वह 2017 में पंजाब से भागकर कनाडा पहुंचा था। बताया जाता है कि वह खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप सिंह का करीबी माना जाता है।

बता दें कि कई महीने पहले, पंजाब पुलिस ने कनाडा से लंबे समय से काम कर रहे 7 गैंगस्टरों की पहचान की थी। इस लिस्ट में लखबीर सिंह उर्फ लांडा, गोल्डी बराड़, चरणजीत सिंह उर्फ रिंकू रंधावा, अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डाला, रमनदीप सिंह उर्फ रमन जज, गुरपिंदर सिंह उर्फ बाबा दल्ला के अलावा सुखदुल सिंह उर्फ सुक्खा दुनेके भी शामिल था। माना जाता है कि ये लोग पंजाब में विभिन्न आपराधिक गतिविधियों से जुड़े हुए हैं।

गैंगस्टरों का सुरक्षित पनाहगाह बन गया है कनाडा
पिछले साल मई में लोकप्रिय पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की नृशंस हत्या के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल सहित सुरक्षा एजेंसियों ने भी कनाडा के खालिस्तानी आतंकवादियों और भारत में तमाम अपराधों में शामिल गैंगस्टरों के लिए एक सुरक्षित स्वर्ग के रूप में उभरने पर चिंता जताई थी। सूत्रों ने बताया कि कनाडा में रहने वाले गैंगस्टर भारत में आपराधिक गतिविधियों पर खासा प्रभाव डालते हैं।

यह भी पढ़ें-

Latest World News