A
Hindi News विदेश अन्य देश मध्य सीरिया में आईएस के संदिग्ध आतंकियों ने किया भीषण हमला, विस्फोट में 22 सरकार समर्थक लड़ाकों की मौत

मध्य सीरिया में आईएस के संदिग्ध आतंकियों ने किया भीषण हमला, विस्फोट में 22 सरकार समर्थक लड़ाकों की मौत

मध्य सीरिया में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने कुद्ज लड़ाकों पर बड़ा हमला किया है। इसमें 22 कुद्ज लड़ाके मारे गए हैं। खबर के मुताबिक आतंकियों ने एक बस पर अचानक हमला करके सरकार समर्थित लड़ाकों को मौत की नींद सुला दिया।

सीरिया में आतंकियों ने किया भीषण हमला। - India TV Hindi Image Source : AP सीरिया में आतंकियों ने किया भीषण हमला। (प्रतीकात्मक)

बेरूतः मध्य सीरिया में इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह के संदिग्ध आतंकियों ने भीषण हमले में सरकार समर्थित करीब दो दर्जन लड़ाकों को मौत की नींद सुला दिया है। आईएस सदस्यों के हमले में 22 सरकार समर्थक लड़ाकों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। युद्ध पर नजर रखने वाले एक संगठन और सरकार समर्थक मीडिया ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। बताया जा रहा है कि बंदूकधारियों ने बृहस्पतिवार देर रात सुखना शहर के पास सरकार समर्थित कुद्स ब्रिगेड के सदस्यों को ले जा रही एक बस पर हमला किया। इससे अचानक हड़कंप मच गया। 

जिस सुखना शहर के पास आतंकियों ने हमला किया वह कभी आईएस का गढ़ था। कुद्स ब्रिगेड में अधिकतर फलस्तीनी लड़ाके शामिल हैं, जिन्हें सरकार और रूस का समर्थन प्राप्त है। इन हमलों की जिम्मेदारी तत्काल किसी ने नहीं ली है, लेकिन युद्ध पर नजर रखने वाले ब्रिटेन स्थित संगठन ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ और सरकार समर्थक रेडियो स्टेशन ‘शाम एफएम’ दोनों ने कहा कि हमले के पीछे आईएस का हाथ था।

कुद्स ब्रिगेड के 22 लड़ाके मारे गए

‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ और रेडियो स्टेशन ने बताया कि इस हमले में 22 लड़ाके मारे गए हैं। रेडियो चैनल ने कहा कि मारे गए सभी लोग कुद्स ब्रिगेड के बंदूकधारी थे, लेकिन ऑब्जर्वेटरी ने कहा कि मृतकों में अधिकतर इस समूह के सदस्य थे। कुद्स ब्रिगेड ने देश के 13 साल के संघर्ष के दौरान सीरियाई सरकारी बलों के पक्ष में लड़ाई लड़ी। इस संघर्ष के कारण पांच लाख लोग मारे गए और देश की आधी आबादी विस्थापित हो गई। (एपी)

यह भी पढ़ें

दुबई की बाढ़ में फंसे स्वदेशी नागरिकों के लिए भारतीय दूतावास ने जारी की दूसरी एडवाइजरी, इस बार दिया ये अहम निर्देश

रूस ने फिर यूक्रेन पर ढाया कहर, मिसाइल हमले में 3 बच्चों समेत 9 लोगों की मौत से थर्राया शहर

Latest World News