Thursday, May 02, 2024
Advertisement

दुबई की बाढ़ में फंसे स्वदेशी नागरिकों के लिए भारतीय दूतावास ने जारी की दूसरी एडवाइजरी, इस बार दिया ये अहम निर्देश

दुबई की बाढ़ में फंसे देश के नागरिकों के लिए भारतीय दूतावास ने दूसरी एडवाइजरी जारी की है। अभी तक दुबई में यात्रा परिचालन सामान्य नहीं हो सका है। ऐसे में भारतीयों से गैर-जरूरी यात्रा करने से बचने की सलाह दी गई है। इससे पहले दूतावास ने हेल्पलाइन नंबर भी भारतीयों की मदद के लिए जारी किया था।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: April 19, 2024 17:59 IST
दुबई में बाढ़ का एक दृश्य।- India TV Hindi
Image Source : AP दुबई में बाढ़ का एक दृश्य।

अबू धाबी: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की बाढ़ में फंसे भारतीयों नागरिकों के लिए नई एडवाइजरी जारी की गई है। दुबई में भारतीय दूतावास ने शहर में इस सप्ताह हुई जबरदस्त बारिश के बाद परिचालन सामान्य होने तक दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से यात्रा करने वाले भारतीय यात्रियों को गैर-जरूरी यात्रा को पुनर्निर्धारित करने का परामर्श जारी किया है। भारतीय दूतावास ने अपने नागरिकों को गैर-जरूरी यात्राएं करने से बचने की सलाह दी है।

बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात इस सप्ताह हुई जबरदस्त बारिश से उबरने की कोशिश कर रहा है जिसके कारण दुबई और आसपास के इलाकों में बड़े पैमाने पर बाढ़ आ गई है। दूतावास ने कहा है कि संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारी स्थिति को सामान्य करने के लिए 24 घंटे काम कर रहे हैं। इस बीच हवाई अड्डे के अधिकारियों ने सलाह दी है कि यात्री उड़ानों की प्रस्थान तिथि और समय के संबंध में संबंधित एयरलाइन से पुष्ट सूचना मिलने के बाद ही हवाई अड्डे से यात्रा कर सकते हैं।

परिचालन सामान्य नहीं होने तक रहें घर में

भारतीय दूतावास के परामर्श में कहा गया है कि इस सप्ताह की शुरुआत में संयुक्त अरब अमीरात में प्रतिकूल मौसम की स्थिति के कारण दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ानों की संख्या को अस्थायी रूप से सीमित कर दिया गया है। दूतावास ने परामर्श में कहा, ‘‘दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से यात्रा करने वाले या वहां से आने वाले भारतीय यात्रियों को परिचालन सामान्य होने तक गैर-आवश्यक यात्रा को पुनर्निर्धारित करने की सलाह दी जाती है।’’ इसमें कहा गया है, ‘‘दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भारतीय नागरिकों की सहायता के लिए दुबई में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने 17 अप्रैल से आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर की शुरुआत की है। (भाषा) 

यह भी पढ़ें

फिलिस्तीन को UN की पूर्ण सदस्यता देने पर US ने लगा दिया वीटो, इजरायल ने कहा-"रॉयल अमेरिका"

रूस ने फिर यूक्रेन पर ढाया कहर, मिसाइल हमले में 3 बच्चों समेत 9 लोगों की मौत से थर्राया शहर

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement