A
Hindi News विदेश एशिया इंडोनेशिया में आया 7.0 की तीव्रता वाला भूकंप, सुनामी की चेतावनी जारी

इंडोनेशिया में आया 7.0 की तीव्रता वाला भूकंप, सुनामी की चेतावनी जारी

सरकार की तरफ से सुनामी की चेतावनी भी जारी कर दी गई है।

<p>चित्र का इस्तेमाल...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE चित्र का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

नई दिल्ली: इंडोनेशिया में तेज भूकंप आने की खबर सामने आ रही है। रविवार शाम को छह बजे के आसपास ये भूंकप महसूस किया गया है। इंडोनेशिया के लोंबोक द्वीप को इस भूकंप का केंद्र माना जा रहा है साथ ही रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की क्षमता 7 बताई जा रही है। सरकार की तरफ से सुनामी की चेतावनी भी जारी कर दी गई है। 

अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण (USGS) ने कहा कि इस भूकंप की तीव्रता 7 थी और इसका केंद्र जमीन से केवल 10 किलोमीटर नीचे था। अधिकारियों ने सुनामी की एक चेतावनी जारी की है और लोगों से समुद्र में नहीं जाने की अपील की है। मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी के अधिकारी डी कर्नावती ने स्थानीय टेलीविजन चैनल से कहा, ‘कृपया शांत रहें और घबराये नहीं।’

आपको बता दें कि अभी एक सप्ताह पहले ही इंडोनेशिया को लोंबोक द्वीप पर ही एक जबर्दस्त भूकंप आया था जिसमें कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई थी। इस भूकंप में कई इमारतें ध्वस्त हो गई थीं जबकि दर्जनों लोग घायल भी हुए थे। बीते रविवार को आए इस भूकंप का केंद्र लोंबोक के मताराम से 50 किलोमीटर पूर्वोत्तर में सतह से 7 किलोमीटर अंदर स्थित था। मताराम की आबादी 3,19,000 है।  

 

Latest World News