A
Hindi News विदेश एशिया जापान में समय से पहले होंगे मध्यावधि चुनाव, आबे ने की घोषणा

जापान में समय से पहले होंगे मध्यावधि चुनाव, आबे ने की घोषणा

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने सोमवार को देश में आम चुनाव समय से पहले कराने की घोषणा की। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, "राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में आबे ने कहा कि...

abe announced mid trem election in japan- India TV Hindi abe announced mid trem election in japan

टोक्यो: जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने सोमवार को देश में आम चुनाव समय से पहले कराने की घोषणा की। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, "राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में आबे ने कहा कि वह तत्काल जनादेश हासिल करने के लिए गुरुवार को ही संसद के निचले सदन को भंग कर देंगे।" (अमेरिका ने छेड़ा उत्तर कोरिया के खिलाफ युद्ध: री योंग)

आबे ने यह घोषणा सरकार का कार्यकाल पूरा होने के एक वर्ष पहले ही ऐसे समय में की है, जब ओपिनियन पोल में आबे की स्थिति काफी मजबूत बताई गई है। उनके पक्ष में यह स्थिति उत्तर कोरिया मुद्दे पर अबतक की उनकी प्रतिक्रिया से बनी है।

प्रधानमंत्री ने कहा, "हम उत्तर कोरिया की धमकी के आगे नहीं झुकेंगे। मुझे पूरी उम्मीद है कि मैं आगामी चुनाव में बहुमत पाने में सफल रहूंगा और मजबूत कूटनीति की ओर आगे बढ़ेंगे।" उल्लेखनीय है कि जापान में 48वें आम चुनाव ऐसे वक्त हो रहे हैं, जब आबे और उनकी पत्नी से संबंधित भ्रष्टाचार के दो मामलों को लेकर उनकी सरकार विवादों में थी, और उनके रक्षामंत्री तोमोमी इनाडा ने एक कथित लीपा-पोती को लेकर इस्तीफा दे दिया है।

 

Latest World News