A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान के एक हाई स्कूल में लगभग 48 छात्राएं बीमार

अफगानिस्तान के एक हाई स्कूल में लगभग 48 छात्राएं बीमार

एक अफगान अधिकारी ने कहा है कि दक्षिणी हेलमंद प्रांत के एक हाई स्कूल में कम से कम 48 स्कूली छात्राएं बीमार हो गई हैं। अधिकारियों को संदेह है कि यह सामूहिक रूप से जहर देने का मामला हो।

<p>Almost 48 girl students are ill in a high school in...- India TV Hindi Almost 48 girl students are ill in a high school in Afghanistan

कंधार: एक अफगान अधिकारी ने कहा है कि दक्षिणी हेलमंद प्रांत के एक हाई स्कूल में कम से कम 48 स्कूली छात्राएं बीमार हो गई हैं। अधिकारियों को संदेह है कि यह सामूहिक रूप से जहर देने का मामला हो। डॉ. निसार अहमद बराक ने कहा कि छात्राओं को लश्कर गह स्थित उनके अस्पताल में आज भर्ती कराया गया। छात्राओं ने सिर दर्द और उल्टी की शिकायत की थी। अब उनकी हालत स्थिर है और उनका इलाज चल रहा है। (अमेरिका का दौरा करेंगे जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे )

बराक ने कहा कि उनके पास अन्य कोई जानकारी नहीं है औरवह यह अटकल नहीं लगा सकते कि किस तरह का जहर दिया गया होगा। हेलमंद के शिक्षा विभाग के उप- निदेशक अहमद बिलाल हकबीन ने कहा कि पीड़ित छात्राएं शहर के सेंट्रल गर्ल्स स्कूल में 11 वीं कक्षा में पढ़ती हैं। उन्होंने कहा कि जांच चल रही है। हेलमंद प्रांत का अधिकतर हिस्सा तालिबान के नियंत्रण में है। तालिबान लड़कियों की शिक्षा का विरोध करता है।

Latest World News