A
Hindi News विदेश एशिया एक भालू से डर गए चीनी राष्ट्रपति, लगाया इस कैरेक्टर पर बैन

एक भालू से डर गए चीनी राष्ट्रपति, लगाया इस कैरेक्टर पर बैन

क्या चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग एक भालू से डर गए? सोशल मीडिया पर इन दिनों ट्रेंड कर रहे भालू की तस्वीर जिसे शी जिनपिंग से जोड़ा जा रहा है उसे देखकर तो ऐसा ही प्रतीत होता है।

cartoon character pooh ban in china- India TV Hindi cartoon character pooh ban in china

क्या चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग एक भालू से डर गए? सोशल मीडिया पर इन दिनों ट्रेंड कर रहे भालू की तस्वीर जिसे शी जिनपिंग से जोड़ा जा रहा है उसे देखकर तो ऐसा ही प्रतीत होता है। सोशल मीडिया पर शी के कद-काठी की तुलना कार्टून कैरेक्टर विनी द पूह से हो रही है। इस कारण चीनी सरकार ने एनीमेशन कैरेक्टर विनी द पूह को इंटरनेट पर सेंसर कर दिया है। एक अंग्रेजी पत्रिका के अनुसार, जब से चीनी सरकार ने इस कार्टून कैरेक्टर पर पाबंदी लगाई है तभी से यह सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। (पाक का आरोप, संघर्ष विराम का उल्लंघन कर भारत ने मारे दो नागरिक)

cartoon

और तो और विनी के चीनी नाम को भी बैन कर दिया गया है। वायरल हो रही तस्वीरों में साल 2013 और 2014 की तस्वीरें हैं। साल 2013 में शी अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से मिले थे, जबकि साल 2014 में शी ने जापान के राष्ट्रपति शिंजो अबे से मुलाकात की थी। ग्लोबल रिस्क इनसाइट्स ने जिनपिंग की विनी द पूह के साथ एक तस्वीर को 2015 की सबसे ज्यादा प्रतिबंधित तस्वीर करार दिया था। चीन की सोशल मीडिया साइट्स पर विनी द पूह डालने पर इरर या कंटेंट इज इलीगल का मैसेज आ रहा है। वीचैट की स्टिकर गैलरी से विनी के स्टिकर्स भी गायब हो गए हैं. लेकिन चालाक यूजर विनी की जिफ तस्वीरों को वायरल कर रहे हैं।

शी की तुलना विनी से इसलिए की गई है क्योंकि विनी को उदास और सुस्त माना जाता है। सोशल मीडिया पर लोगों ने विनी के पेट की तुलना शी के पेट से की है। कुछ लोगों ने विनी के चेहरे और शी के चेहरे को एक जैसा बताया है।

Latest World News