Live TV
GO
Advertisement
Hindi News विदेश एशिया चीन ने मिसाइल दागकर किया युद्धाभ्यास,...

चीन ने मिसाइल दागकर किया युद्धाभ्यास, ताइवान ने दिया यह बड़ा बयान

चीन ने अपने दक्षिणपूर्वी तट पर मिसाइलें दागकर युद्धाभ्यास किया तो ताइवान ने दिया बड़ा बयान...

IndiaTV Hindi Desk 19 Apr 2018, 21:32:00 IST

बीजिंग: चीन के लड़ाकू हेलीकाप्टरों ने देश के दक्षिणपूर्वी तट पर मिसाइलें चलाकर युद्धाभ्यास किया। चीन की सरकारी मीडिया ने यह जानकारी तो दी लेकिन इस बात की पुष्टि नहीं की कि यह अभ्यास संवेदनशील ताइवान जलडमरूमध्य क्षेत्र में किया गया या नहीं। चीन की इस हरकत से क्षेत्र में बड़ा तनाव पैदा हो सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने बुधवार को युद्धाभ्यास किया और इसमें विभिन्न प्रकार के हेलीकाप्टरों ने भाग लिया। हेलीकाप्टरों ने समुद्र में वायु सेना की सदाबहार संचालन क्षमताओं को जांचा।

सरकारी प्रसारक सीसीटीवी ने हेलीकाप्टरों द्वारा पानी के भीतर दूर की वस्तुओं पर मिसाइलें दागने की तस्वीरें दिखाईं। खबरों में यह नहीं बताया गया कि युद्धाभ्यास का वास्तविक स्थान क्या था लेकिन ये उसी दिन हुआ जब चीन ने ताइवान जलडमरूमध्य में युद्धाभ्यास किया। इस बीच, एपी की खबर के अनुसार, ताइवान की सरकार ने कहा है कि चीन के हालिया युद्धाभ्यास का उद्देश्य द्वीप समूह को धमकाना है और यह क्षेत्रीय शांति एवं स्थिरता के लिए खतरा है।

कैबिनेट स्तर की मुख्य भूमि मामलों की परिषद ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि चीन का प्रयास ताइवान पर दबाव बनाने तथा उसे परेशान करने का है और इससे दोनों पक्षों तथा क्षेत्र में तनाव बढ़ सकता है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन