A
Hindi News विदेश एशिया चीनी एम्बेसी ने कहा- चीन में तैयार कोरोना वैक्सीन लगवाने पर ही भारतीयों को मिलेगा वीजा

चीनी एम्बेसी ने कहा- चीन में तैयार कोरोना वैक्सीन लगवाने पर ही भारतीयों को मिलेगा वीजा

चीन उन्हीं भारतीयों को वीजा देने जा रहा है जिन्होंने चीन में तैयार की गई कोरोना वैक्सीन लगवा ली है। वीजा की प्रक्रिया भी 15 मार्च से शुरू कर दी गई है।

<p>चीनी एम्बैसी ने कहा-...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE चीनी एम्बैसी ने कहा- चीन में तैयार कोरोना वैक्सीन लगवाने पर ही भारतीयों को मिलेगा वीजा

बीजिंग: चीन उन्हीं भारतीयों को वीजा देने जा रहा है जिन्होंने चीन में तैयार की गई कोरोना वैक्सीन लगवा ली है। वीजा की प्रक्रिया भी 15 मार्च से शुरू कर दी गई है। आपको बता दें कि भारत स्थित चीनी एम्बेसी की वेबसाइट पर इससे जुड़ा नोटिस प्रकाशित किया गया है। चीन के वीजा के लिए लोगों को वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट भी दिखाना होगा।

चीनी एम्बैसी ने कहा है कि चीन में तैयार की गई कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले लोग वीजा के लिए उसी तरह अप्लाई कर सकते हैं जैसे महामारी से पहले करते थे। वहीं, भारत में अभी तक किसी भी चीनी वैक्सीन को मंजूरी नहीं मिली है और इसकी वजह से कई लोगों ने चीनी एम्बैसी के फैसले पर हैरानी जताई है।

चीन जाने वाले सभी विदेशी नागरिकों को इलेक्ट्रॉनिक हेल्थ डिक्लैरेशन भी भरना होगा। यात्री http://hrhk.cs.mfa.gov.cn/H5/ लिंक के जरिए फॉर्म को भर सकते हैं। इसके लिए विदेशी नागरिकों को न्यूक्लिक एसिड टेस्ट का निगेटिव सर्टिफिकेट और आईजीएम टेस्ट रिपोर्ट भी जमा करने होंगे। साथ ही यह भी कहा गया है कि विदेशी नागरिकों को चीन पहुंचने के बाद क्वारंटीन में भी रहना पड़ेगा।

Latest World News