A
Hindi News विदेश एशिया मुस्लिमों के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने पर व्यक्ति गिरफ्तार, 145 डॉलर का लगा जुर्माना

मुस्लिमों के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने पर व्यक्ति गिरफ्तार, 145 डॉलर का लगा जुर्माना

चीन में 27 वर्षीय एक व्यक्ति को किसी ऑनलाइन वीडियो के कमेंट्स खंड में मुस्लिमों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के चलते हिरासत में लिया गया है।

chinese man held for making derogatory remarks against...- India TV Hindi chinese man held for making derogatory remarks against muslims

बीजिंग: चीन में 27 वर्षीय एक व्यक्ति को किसी ऑनलाइन वीडियो के कमेंट्स खंड में मुस्लिमों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के चलते हिरासत में लिया गया है। वीडियो में कुछ मुस्लिम लोग उत्तरी चीन के हेबेई प्रांत स्थित किसी रेस्त्रां में कथित रूप से तोड़ फोड़ करते दिख रहे हैं। बाओडिंग के बैगोउ नगर क्षेत्र में पुलिस ने बताया कि चेन उपनाम वाले इस व्यक्ति को 15 दिनों तक हिरासत में रखा जायेगा और उस पर 1,000 युआन (145 डॉलर) का जुर्माना भी लगा। व्यक्ति पर मुस्लिमों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप है।

ब्रिटेन: सत्ता में आई यह पार्टी तो बुर्के पर लगेगा बैन, शरिया होगा गैरकानूनी

स्थानीय अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि जाईजाई म्युजिक एंड बारबेक्यू बार नामक रेस्त्रां हलाल चॉपस्टिक्स का इस्तेमाल करता था और उसके मेन्यू में सुअर के मांस से बने व्यंजन भी थे। चीन के सरकारी ग्लोबल टाइम्स ने आज अपनी रिपोर्ट में कहा कि ऑनलाइन पोस्ट किये गये वीडियो में कुछ लोग रेस्त्रां में कथित रूप से हमला करते और एक व्यक्ति रेस्त्रां की खिड़की पर कुर्सी फेंकता दिख रहा है।

चीनी राष्ट्रपति ने अपनी सेना से कहा, जंग के लिए हमेशा तैयार रहें

रिपोर्ट के अनुसार कुछ इंटरनेट उपयोगकर्ताओं ने चॉपस्टिक की तस्वीर ऑनलाइन पोस्ट की, जिसका कुछ लोगों ने दुर्भावनापूर्ण इस्तेमाल करते हुए इसपर मुस्लिमों की भावनाओं को आहत करने वाली टिप्पणियां कीं तथा विभिन्न जातीय समूहों से आने वाले लोगों के बीच विवाद भड़काया। रिपोर्ट में बयान का हवाला देते हुए लिखा गया कि तस्वीरों और टिप्पणियों ने कुछ निवासियों के बीच नाराजगी पैदा हुई। बहरहाल अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि रेस्त्रां पर कब हमला हुआ और इसके दोषियों को हिरासत में लिया गया है या नहीं।

 

Latest World News