A
Hindi News विदेश एशिया आर्थिक सहायता रोकने के बावजूद, इस क्षेत्र में पाक की मदद करेगा अमेरिका

आर्थिक सहायता रोकने के बावजूद, इस क्षेत्र में पाक की मदद करेगा अमेरिका

अमेरिका ने पाकिस्तान को बताया है कि पाकिस्तान को दी जाने वाली सुरक्षा सहायता रोकने के बावजूद वह पाकिस्तान को सैन्य प्रशिक्षण के रूप में सहायता देना जारी रखेगा।

Despite curbing economic aid Pakistan will help America in...- India TV Hindi Despite curbing economic aid Pakistan will help America in this region

इस्लामाबाद: अमेरिका ने पाकिस्तान को बताया है कि पाकिस्तान को दी जाने वाली सुरक्षा सहायता रोकने के बावजूद वह पाकिस्तान को सैन्य प्रशिक्षण के रूप में सहायता देना जारी रखेगा। पाकिस्तान की विदेश सचिव तहमीना जंजुआ ने बुधवार को सीनेट की विदेश मामलों की समिति को बताया कि अमेरिका अंतर्राष्ट्रीय सैन्य शिक्षा एवं प्रशिक्षण (आईएमईटी) सहित पाकिस्तान के राष्ट्रीय हितों के समर्थन के लिए अन्य आर्थिक मदद जारी रखेगा। (सुहागरात पर पति ने किया लोहे की रॉड से बलात्कार, पत्नी की मौत)

आईएमईटी कार्यक्रम सैन्य शिक्षा पर केंद्रित है। इसका मकसद भावी गठबंधन सेनाओं के निर्माण के लिए अमेरिकी सेना और प्राप्तकर्ता देश की सेना के बीच अच्छा संबंध स्थापित करना है।

इस कार्यक्रम के तहत बीते 15 वर्षो से पाकिस्तानी सेना के अधिकारी अमेरिका में प्रशिक्षण ले रहे हैं और इसमें 5.2 करोड़ डॉलर की धनराशि खर्च हो रही है। मौजूदा वर्ष के लिए इसके लिए 40 लाख डॉलर आवंटित किए गए हैं। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने पाकिस्तान और अमेरिका के मौजूदा संबंधों के बारे में सांसदों को बताया कि दोनों देशों के बीच संबंध ठीक नहीं हैं और समस्याएं बरकरार हैं।

 

Latest World News