A
Hindi News विदेश एशिया परमाणु परीक्षण के चलते उत्तर कोरिया खाली करवा रहा अपने कई शहर

परमाणु परीक्षण के चलते उत्तर कोरिया खाली करवा रहा अपने कई शहर

अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच बढ़ते तनावों के चलते आपात स्थिति से बचने के लिए उत्तर कोरिया में कई शहरों को खाली कराने के अभ्यास किए जा रहे हैं।

Due to the nuclear tests north korea evacuating many of its...- India TV Hindi Due to the nuclear tests north korea evacuating many of its citizens

अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच बढ़ते तनावों के चलते आपात स्थिति से बचने के लिए उत्तर कोरिया में कई शहरों को खाली कराने के अभ्यास किए जा रहे हैं। दक्षिण कोरिया की समाचार एजेंसी ने यह खबर जारी की है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार इस ड्रिल के बहाने उत्तर कोरिया में परमाणु हमले या बड़े परीक्षण की तैयारी की जा रही है। (ट्रंप के पूर्व अभियान प्रबंधक को अमेरिका के खिलाफ साजिश रचने का आरोपी माना गया)

अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने हाल ही में दक्षिण कोरिया के दौरे पर इस बात की आशंका जताई थी की उत्तर कोरिया की ओर से परमाणु हमले की तैयारी की जा रही है। दक्षिण कोरिया की समाचार एजेंसियों ने कहा है कि उत्तर कोरिया ने प्योंगयांग को छोड़कर तीसरे दर्जे के शहरों में यह अभ्यास करना शुरू कर दिया है। उत्तर कोरिया द्वारा अमेरिका के कई शहरों को निशाना बनाने वाली अंतरमहाद्वीपीय मिसाइल का परीक्षण करने के बाद शहर खाली कराने के अभ्यास की यह पहली कार्रवाई है।

फिलहाल इस बारे में कोई अधिकारिक जानकारी नहीं है प्योंगयांग ने इस अब्यास को गोपनीय रखा है, लेकिन दक्षिण कोरिया के अधिकारियों को इस बात के प्रमाण मिले हैं कि कुछ शहरों में नागरिकों को दूसरे शहरों में ले जाया जा रहा है।

 

Latest World News