A
Hindi News विदेश एशिया काठमांडू में ATM से रुपये चुराने के आरोप में 5 चीनी नागरिक गिरफ्तार, बैंकों में हाई अलर्ट

काठमांडू में ATM से रुपये चुराने के आरोप में 5 चीनी नागरिक गिरफ्तार, बैंकों में हाई अलर्ट

नेपाल पुलिस ने काठमांडू के दरबारमार्ग में एक एटीएम से रुपये चुराने के आरोप में 5 चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया है।

Nepal: Five Chinese nationals arrested on ATM theft charge | Nepal Police- India TV Hindi Kathmandu: Five Chinese nationals arrested on ATM theft charge | Nepal Police

काठमांडू: नेपाल पुलिस ने काठमांडू के दरबारमार्ग में एक एटीएम से रुपये चुराने के आरोप में 5 चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन चीनी नागरिकों ने बीते कुछ समय में करोड़ों रुपयों की चोरी और धोखाधड़ी की थी। इस काम के लिए चीनी नागरिकों ने नकली VISA कार्ड बनाए थे और लोगों के खातों से रुपयों पर हाथ साफ कर रहे थे। इस घटना के सामने आने के बाद नेपाल के बैंकों में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। 

एटीएम से रुपये चुराता पकड़ा गया आरोपी
आरोपियों को रविवार को काठमांडू में पेश करते हुए पुलिस ने बताया कि इनके पास से एक करोड़ 26 लाख नेपाली रुपये और कुछ विदेशी मुद्राएं जब्त की गई हैं। अधिकारियों ने बताया कि एक आरोपी जू लियांगैंग शनिवार रात को पकड़ा गया जब वह एटीएम से रुपये चुरा रहा था। उसके बयान के आधार पर पुलिस ने काठमांडू के हतिसर में स्थित माया मानोर बुटीक होटल से उसके साथियों लिन जियानमेंग, लुओ जियालेई, कियू यूनकिंग और चेन बिन बिन को गिरफ्तार किया।

भारी मात्रा में विदेशी मुद्रा और फर्जी एटीएम कार्ड मिले
नेपाल पुलिस ने आरोपियों के पास से भारी मात्रा में अमेरिकी डॉलर, चीनी युआन, यूरो, हांगकांग डॉलर बरामद किए। साथ ही उनके पास से 132 फर्जी वीजा एटीएम कार्ड और 17 वैध वीजा एटीएम कार्ड भी बरामद किए गए। आरोपियों के पास एक कार्ड प्रिंटिंग मशीन, 6 मोबाइल फोन, लैपटॉप और डेटा कार्ड भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है।

Latest World News