A
Hindi News विदेश एशिया गाजा: इस्राइली सैनिकों ने प्रदर्शनकारियों पर फिर बरसाईं गोलियां, 4 फिलिस्तीनियों की मौत

गाजा: इस्राइली सैनिकों ने प्रदर्शनकारियों पर फिर बरसाईं गोलियां, 4 फिलिस्तीनियों की मौत

इस्राइली सैनिकों द्वारा की गई ताजा गोलीबारी में कम से कम 4 फिलिस्तीनियों के मारे जाने की खबर है...

Representational Image | AP- India TV Hindi Representational Image | AP

गाजा सिटी: इस्राइली सैनिकों द्वारा की गई ताजा गोलीबारी में कम से कम 4 फिलिस्तीनियों के मारे जाने की खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि इस्राइल की तरफ से सीमा पार से हुई गोलीबारी में 15 साल के एक किशोर समेत फिलिस्तीन के 4 नागरिकों की मौत हो गई। आपको बता दें कि इस्राइली सीमा के निकट गाजा क्षेत्र में चौथा साप्ताहिक विरोध प्रदर्शन हो रहा है। पिछले कुछ दिनों में हुए विरोध-प्रदर्शनों में कई फिलिस्तीनियों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है।

बताया जा रहा है कि इस्राइली सैनिकों की तरफ से की गई गोलीबारी में 150 से ज्यादा लोग घायल हो गए। यहां हजारों लोगों ने प्रदर्शन में हिस्सा लिया। शुक्रवार को सीमाक्षेत्र में टायरों के जलने से काले धुएं उठ रहे थे। कुछ प्रदर्शनकारियों ने इस्राइली सीमा बाड़ की तरफ पत्थर भी फेंके। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार गत मार्च से शुरू हुए इस प्रदर्शन में इस्राइली सैनिकों के हाथों अभी तक फिलिस्तीन के 32 नागरिकों की मौत हो चुकी है और 1,600 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गाजा के लोगों ने इस्राइल की सीमा के बाड़ों के नजदीक पतेंगे भी उड़ाईं। कुछ पतंगों पर विस्फोटक लगा हुआ था जिस वजह से इस्राइल के कई स्थानों पर आग लगने की मामूली घटनाएं हुईं। इस्राइल की सेना के विमानों ने शुक्रवार सुबह सरहदी इलाकों में पर्चें गिराए थे जिसमें बाड़ों के पास न आने की चेतावनी दी गई थी। गाजा पट्टी में चलने वाले इस्लामी आंदोलन का हवाला देते हुए पर्चों में कहा गया था,‘आप दंगों में हिस्सा ले रहे हैं। आतंकी संगठन हमास आपका फायदा उठाकर आतंकी हमले कर रहा है। बाड़ों से दूर रहे और इन्हें नुकसान पहुंचाने की कोशिश न करें।’

Latest World News