A
Hindi News विदेश एशिया किम जोंग के लिए जासूसी कर रहा था इस देश का अधिकारी, हिरासत में लिया गया

किम जोंग के लिए जासूसी कर रहा था इस देश का अधिकारी, हिरासत में लिया गया

फ्रांस के एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी बेनॉ क्वेनेडी को उत्तर कोरिया के लिए जासूसी करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है।

French Senate official charged with treason and spying for North Korea | AP- India TV Hindi French Senate official charged with treason and spying for North Korea | AP

पेरिस: फ्रांस के एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी बेनॉ क्वेनेडी को उत्तर कोरिया के लिए जासूसी करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है। न्यायिक सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। फ्रांस की संसद के ऊपरी सदन सीनेट के वरिष्ठ अधिकारी क्वेनेडी को रविवार को हिरासत में लिया गया। वह फ्रैंको-कोरियन फ्रेंडशिप एसोसिएशन के भी अध्यक्ष हैं।

न्यायिक सूत्रों का कहना है कि उनके देश से बाहर जाने या सीनेट में काम करने पर रोक लगा दी गई है। क्वेनेडी को फिलहाल फ्रांस की घरेलू खुफिया एजेंसी DGSI के मुख्यालय में रखा गया है। क्वेनेडी के प्रकाशक की वेबसाइट डेल्गा के अनुसार उन्होंने कोरियाई प्रायद्वीप की काफी यात्रा की है। यूट्यूब पर अपलोड एक वीडियो में वह कोरिया को ‘विकास का मॉडल’ भी बताते हैं।

वह 2007 से फ्रैंको-कोरियन फ्रेंडशिप एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं। इसका गठन 1960 में उन पत्रकारों ने किया था जो सामाजिक और वामपंथी ध्येय के प्रति सहानुभूति रखते थे। यह संगठन प्योंगयांग के साथ करीबी संबंध और विभाजित कोरिया के एकीकरण की बात करता है।

Latest World News