A
Hindi News विदेश एशिया कुलभूषण मुद्दे पर पाक विदेश सचिव से मिल सकते हैं भारतीय उच्चायुक्त

कुलभूषण मुद्दे पर पाक विदेश सचिव से मिल सकते हैं भारतीय उच्चायुक्त

कुलभूषण जाधव की मौत की सजा के मुद्दे पर चर्चा करने को लेकर भारतीय उच्चायुक्त गौतम बंबावले को आज पाकिस्तानी विदेश सचिव तहनीमा जंजुआ से मुलाकात करने की उम्मीद है।

गौतम बंबावले- India TV Hindi गौतम बंबावले

इस्लामाबाद: कुलभूषण जाधव की मौत की सजा के मुद्दे पर चर्चा करने को लेकर भारतीय उच्चायुक्त गौतम बंबावले को आज पाकिस्तानी विदेश सचिव तहनीमा जंजुआ से मुलाकात करने की उम्मीद है। यहां विदेश मंत्रालय में मौजूद सूत्रों ने बताया कि बंबावले ने विदेश सचिव से मुलाकात की मांग की है। उन्होंने बताया, बैठक शाम में होने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि बैठक में जाधव का मुद्दा केंद्र में रहने की संभावना है क्योंकि भारत दोषी ठहराए गए अपने नागरिकों से दूतावासीय संपर्क कराने की मांग कर रहा है।

पाकिस्तान ने पिछले एक साल में जाधव को दूतावास संपर्क मुहैया करने के लिए भारत के अनुरोध को दर्जनों बार खारिज कर दिया है। गौरतलब है कि एक हफ्ते से भी कम समय में बंबावले की विदेश सचिव से यह दूसरी मुलाकात है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में भारतीय जासूस होने के आरोप में गिरफ्तार किए गए कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाई गई है।  इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने कहा कि फील्ड जनरल कोर्ट मार्शल ने जाधव को मौत की सजा सुनाई। पाक सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने जाधव को मौत की सजा सुनाने की खबर की पुष्टि की। कुलभूषण जाधव को तीन मार्च, 2016 को बलूचिस्तान के माशकेल इलाके में पाकिस्तान के खिलाफ जासूसी तथा विध्वंसकारी गतिविधियों में लिप्त होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। भारत ने इन सभी आरोपों को खारिज किया था।

पिछले साल पाक सेना ने जाधव का वह बयान जारी किया था जिसमें कथित तौर पर वह कह रहा है कि वह भारतीय नौसेना का अधिकारी है। भारत सरकार यह कबूल कर चुकी है कि जाधव भारतीय नौसेना का रिटार्यर्ड अधिकारी है लेकिन रिटायरमेंट के बाद वह किसी भी तरह सरकार से जुड़े हुए नहीं थे।

Latest World News