A
Hindi News विदेश एशिया खत्म नहीं हुआ है इस्लामिक स्टेट, यमन के अदन में गोलीबारी की जिम्मेदारी ली

खत्म नहीं हुआ है इस्लामिक स्टेट, यमन के अदन में गोलीबारी की जिम्मेदारी ली

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) इस समय पस्त जरूर हुआ है लेकिन उसकी आतंकी गतिविधियां बदस्तूर जारी हैं...

Representational Image | AP Photo- India TV Hindi Representational Image | AP Photo

अदन: आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) इस समय पस्त जरूर हुआ है लेकिन उसकी आतंकी गतिविधियां बदस्तूर जारी हैं। कभी सीरिया और इराक में बड़े हिस्से पर कब्जा जमा चुका यह आतंकी गुट इस समय अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा है और यही वजह है कि वह अपनी उपस्थिति दर्शाने की पुरजोर कोशिश कर रहा है। इस्लामिक स्टेट ने इसी कड़ी में रविवार को यमन के दक्षिणी बंदरगाह शहर अदन में गोलीबारी कर 2 सुरक्षाकर्मियों की हत्या की जिम्मेदारी ली है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस्लामिक स्टेट की आधिकारिक समाचार एजेंसी अमाक द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि उसके लड़ाकों ने अदन के मनसौराह में दो 'विधर्मी सैनिकों' की हत्या कर दी। आतंकी समूह ने चार तस्वीरें भी पोस्ट की हैं जिसमें से दो में उसके लड़ाके अदन में हमला करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस बीच, एक स्थानीय सुरक्षा सूत्र ने हत्या की पुष्टि की है। सूत्र ने बताया कि आतंकियों ने अदन के बंदरगाह पर दो सुरक्षाकर्मियों की हत्या कर दी। उसने बताया कि हत्या उस वक्त की गई जब वे अपने कार्यस्थल पर जा रहे थे। 

पिछले महीने भी इस्लामिक स्टेट ने अदन में संयुक्त अरब अमीरात द्वारा समर्थित आतंक विरोधी बलों के मुख्यालय पर दो आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली थी। इस हमले में 6 सैनिक मारे गए थे। हालिया समय में इस्लामिक स्टेट पर लगातार हमले किए जा रहे हैं और उसकी स्थिति पहले के मुकाबले कमजोर हो गई है। इराक में जहां इस आतंकी संगठन का लगभग खात्मा हो चुका है वहीं सीरिया से भी इसके पांव उखड़ चुके हैं। ऐसे में दुनिया के कई देशों में इसके लड़ाई से बचकर भागे लड़ाकों द्वारा आतंकी हमलों का खतरा भी बढ़ गया है।

Latest World News