A
Hindi News विदेश एशिया तालिबान पर मौत बनकर टूटी अफगानिस्तान की सेना, 24 घंटों में दर्जनों आतंकी ढेर

तालिबान पर मौत बनकर टूटी अफगानिस्तान की सेना, 24 घंटों में दर्जनों आतंकी ढेर

अफगानिस्तान की सेना द्वारा देश भर में केवल 24 घंटों में किए गए कई हमलों में कम से कम 100 तालिबानी आतंकवादी मारे गए और लगभग 90 अन्य घायल हो गए।

Taliban Attack, Taliban Attack Herat, Taliban Attack Foiled, Taliban Terrorists Killed, Taliban Kill- India TV Hindi Image Source : AP अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों ने तालिबान पर देश भर में ताबड़तोड़ हमले करके दर्जनों आतंकियों को ढेर कर दिया है।

काबुल: अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों ने तालिबान पर देश भर में ताबड़तोड़ हमले करके दर्जनों आतंकियों को ढेर कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अफगानिस्तान की सेना द्वारा देश भर में केवल 24 घंटों में किए गए कई हमलों में कम से कम 100 तालिबानी आतंकवादी मारे गए और लगभग 90 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने शुक्रवार को इस खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि हेरात प्रांत में स्थानीय सार्वजनिक विद्रोह बलों द्वारा समर्थित सुरक्षाकर्मियों ने प्रांतीय राजधानी हेरात शहर और पड़ोसी जिलों गुजरा, कारुख और सेयावोशन पर तालिबान के हमलों का मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसके चलते 52 आतंकी मारे गए और 47 घायल हो गए।

घोरियन जिले में भी ढेर हुए 13 आतंकी
रिपोर्ट्स के मुताबिक, अफगान वायु सेना के ए-29 युद्धक विमानों ने भी जमीनी बलों के समर्थन में कई हमले किए जिससे आतंकियों को काफी नुकसान पहुंचा। अफगान रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि इसके अलावा हेरात के घोरियन जिले में किए गए हवाई हमलों में 13 तालिबान आतंकवादी मारे गए और 22 अन्य घायल गए। बयान में यह भी कहा गया कि सुरक्षाबलों की छापेमार कार्रवाई के दौरान हथियारों और गोला-बारूद के साथ 7 वाहन नष्ट हो गए। सेना की 215वीं माईवंड कोर ने एक बयान में कहा कि हेलमंद में प्रांतीय राजधानी लश्कर गाह के बाहरी इलाके में तालिबान के ठिकानों पर हवाई हमले किए गए।

कंधार में आतंकियों पर आसमान से बरसी मौत
बयान में कहा गया है कि हवाई हमले के दौरान तालिबान के कई आतंकवादी मारे गए और घायल हो गए। रक्षा मंत्रालय के अनुसार, कंधार प्रांत में जहारी जिले में तालिबान के एक समूह को युद्धक विमानों द्वारा निशाना बनाए जाने के बाद 36 आतंकवादी मारे गए और 20 घायल हो गए। कई अफगान प्रांतों में हाल के महीनों में भारी लड़ाई देखने को मिल रही है क्योंकि तालिबान आतंकवादियों ने सरकार के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखी है। शुरुआत में तालिबान तेजी से आगे बढ़ता जा रहा था, हालांकि बीते कुछ दिनों में अफगान सेना के हमले में तालिबान को काफी नुकसान उठाना पड़ा है।

Latest World News