A
Hindi News विदेश एशिया इंडोनेशिया में भूकंप से 3 लोगों की मौत, 300 से अधिक घर क्षतिग्रस्त

इंडोनेशिया में भूकंप से 3 लोगों की मौत, 300 से अधिक घर क्षतिग्रस्त

मध्य इंडोनेशिया में कल भूकंप से तीन लोगों की मौत हो गयी और 300 से अधिक घरों को नुकसान पहुंचा है।इसकी तीव्रता 4.4 थी। इंडोनेशिया में अधिकारियों ने दो सप्ताह के आपातकाल की घोषणा करते हुए आज यह जानकारी दी।

<p>more than 300 houses are damaged in indonesia...- India TV Hindi more than 300 houses are damaged in indonesia earthquake  

जकार्ता: मध्य इंडोनेशिया में कल भूकंप से तीन लोगों की मौत हो गयी और 300 से अधिक घरों को नुकसान पहुंचा है।इसकी तीव्रता 4.4 थी। इंडोनेशिया में अधिकारियों ने दो सप्ताह के आपातकाल की घोषणा करते हुए आज यह जानकारी दी। इंडोनेशिया की मौसम एवं भूभौतिकी एजेंसी ने बताया कि भूकंप का केन्द्र जावा प्रांत के घनी आबादी वाले जिले केबुमेन से 52 किलोमीटर उत्तर में चार किलोमीटर की गहरायी पर था। (सिल्क रूट के बाद चीन हिमालय में बनाना चाहता है आर्थिक गलियारा, भारत की रज़ामंदी का इंतजार )

मध्य जावा की आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रमुख सारवो प्रमाना ने बताया कि प्रांत के कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किये गये। दो व्यक्तियों और 13 वर्षीय एक लड़के की मौत भूकंप के चलते ढही इमारतों के नीचे दबने से हुई।

उन्होंने बताया कि आपदा में घायल हुए 21 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और 2,100 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। प्रांत में 14 दिन के आपात राहत अवधि की घोषणा की गयी है। राष्ट्रीय आपदा शमन एजेंसी सुतोपो पुरवो ने बताया कि भूकंप के चलते 300 से अधिक घरों के साथ कई स्कूलों एवं मस्जिदों को नुकसान पहुंचा है।

Latest World News