A
Hindi News विदेश एशिया ऑस्ट्रेलिया में आंग सान सू ची की तबीयत अचानक हुई खाराब

ऑस्ट्रेलिया में आंग सान सू ची की तबीयत अचानक हुई खाराब

म्यांमार की नेता आंग सान सू ची की आज तबीयत नासाज होने के बाद वह सिडनी में होने वाले एक सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगी।

 Aung San Suu Kyi - India TV Hindi Aung San Suu Kyi

सिडनी: म्यांमार की नेता आंग सान सू ची की आज तबीयत नासाज होने के बाद वह सिडनी में होने वाले एक सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगी। इस कार्यक्रम में वह सार्वजनिक तौर पर भाषण देने वाली थी और यहां उनके साथ सवाल- जवाब का भी एक सत्र था। कार्यक्रम के आयोजकों ने यह जानकारी दी। (चीन के मिसाइल कमांडर बने अब देश के नए रक्षा मंत्री )

म्यांमार में रोहिंग्या मुस्लिम अल्पसंख्यकों के साथ की गई ज्यादतियों पर चुप रहने के लिए उनकी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आलोचना हो रही है। म्यांमार से करीब 700,000 अल्पसंख्यक रोहिंग्या मुस्लिम भागकर बांग्लादेश आ गए हैं। नोबेल पुरस्कार विजेता आंग सान सू ची आसियान- ऑस्ट्रेलिया के शिखर सम्मेलन में शुक्रवार- रविवार को हिस्सा लेने के लिए यहां आई हुई थी।

वह सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल के साथ बातचीत करने के लिए कैनबरा में थी। वह मंगलवार को सिडनी के लॉवी इंस्टीट्यूट थिंक टैंक में भाषण देने वाली थीं। थिंक टैंक की महिला प्रवक्ता ने एक बयान में बताया, “ आज दोपहर लॉवी इंस्टीट्यूट को म्यांमार दूतावास ने सूचित किया कि स्टेट काउंसलर आंग सान सू ची इस कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले पाएंगी क्योंकि उनकी तबीयत ठीक नहीं है।”

Latest World News