A
Hindi News विदेश एशिया कड़ी सुरक्षा के बीच चीन में उतरा उत्तर कोरिया का विमान, लगाए जा रहे हैं कई कयास

कड़ी सुरक्षा के बीच चीन में उतरा उत्तर कोरिया का विमान, लगाए जा रहे हैं कई कयास

उत्तर कोरिया के एक विमान के आज चीन के डालियान शहर में उतरने के बाद कयासों का दौर शुरू हो गया है। जापानी और उत्तर कोरियाई मीडिया ने अंदेशा जताया है कि इस विमान में उत्तर कोरिया का कोई उच्च पदस्थ अधिकारी , या खुद किम जोंग उन भी हो सकते हैं।

<p>North Korea aircraft landed in China amid tight...- India TV Hindi North Korea aircraft landed in China amid tight security

बीजिंग: उत्तर कोरिया के एक विमान के आज चीन के डालियान शहर में उतरने के बाद कयासों का दौर शुरू हो गया है। जापानी और उत्तर कोरियाई मीडिया ने अंदेशा जताया है कि इस विमान में उत्तर कोरिया का कोई उच्च पदस्थ अधिकारी , या खुद किम जोंग उन भी हो सकते हैं। (इस देश में हुआ शिंजो आबे का अपमान, परोसा गया 'जूतों में खाना' )

दक्षिण कोरिया की आधिकारिक योनहप न्यूज एजेंसी ने कहा कि विमान कड़ी सुरक्षा के बीच कल पहुंचा। जापानी प्रसारक एनएचके ने एयर कोरयो के विमान की एक तस्वीर भी प्रसारित की और बताया कि यह तस्वीर आज दोपहर को डालियान हवाई अड्डे पर ली गई थी।

उत्तर कोरिया से डालियान के बीच कोई निर्धारित उड़ान नहीं है , हालांकि उत्तर कोरियाई यहां अक्सर आते हैं और उसका बंदरगाह द्विपक्षीय कारोबार के लिये इस्तेमाल होता है। छह साल पहले उत्तर कोरिया की सत्ता सभांलने के बाद किम पहली बार इस साल मार्च में चीन के दौरे पर गए थे। किम के उत्तर कोरिया लौट जाने के बाद दोनों देशों ने सार्वजनिक रूप से किम के दौरे की पुष्टि की थी।

Latest World News