Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इस देश में हुआ शिंजो आबे का अपमान, परोसा गया 'जूतों में खाना'

हाल ही में इजरायल के प्रधानमंत्री को एक मामले में काफी आलोचना का सामना करना पड़ा। दरअसल हुआ यूं कि बेंजामिन नेतन्याहू ने जापान के पीएम शिंजो आबे को डिनर के वक्त जूते में खाना परोसा।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 08, 2018 13:39 IST
japan- India TV Hindi
japan

यरुशलम: हाल ही में इजरायल के प्रधानमंत्री को एक मामले में काफी आलोचना का सामना करना पड़ा। दरअसल हुआ यूं कि बेंजामिन नेतन्याहू ने जापान के पीएम शिंजो आबे को डिनर के वक्त जूते में खाना परोसा। जापान के पीएम आबे और उनकी पत्नी को 2 मई को बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी के साथ डिनर के लिए आमंय़त्रित किया गया था। इस डिनर में मेहमानों को 'डेजर्ट जूते' में खाना परोसा गया। इजरायली शेफ मोशे सेगेव ने डिनर के बाद जूते में चॉकलेट रखकर सर्व किए थे। (सीरिया में रूस का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 2 पायलट की मौत )

आपको बता दें कि मोशे इजरायली पीएम के निजी शेफ भी हैं। इस मामले को लेकर काफी हंगामा हो रहा है। आपको बता दें कि जापीनी संस्कृति में इसे काफी अपमानजनक माना जाता है। अगर जापानी संस्कृति की बात की जाए तो जापानी ना सिर्फ घरों में बल्कि दफ्तर में भी जूते निकालकर जाते हैं। यहां तक की प्रधानमंत्री और उनके मंत्री भी कार्यकाल के दौरान जूते उतार के जाते हैं।

जब आबे को इस डेजर्ट जूते में काना परोसा गया तो उन्होंने चुपचाप इसे खा लिया लेकिन वहां मौजूद जापानी राजनयिकों को यह बिल्कुल पसंद नहीं आया। एक जापानी राजनयिक ने इसकी आलोचना करते हुए कहा कि, जूतों को टेबल पर रखना कोई संस्कृति नहीं है। अगर यह मजाक था तो हमें बिल्कुल पसंद नहीं आया। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement