A
Hindi News विदेश एशिया अमेरिका के सुधरते संबंधों पर पाक मीडिया खुश लेकिन, नीयत पर अब भी शक

अमेरिका के सुधरते संबंधों पर पाक मीडिया खुश लेकिन, नीयत पर अब भी शक

पाकिस्तान में अमेरिका की एक महिला उसके कनाडाई पति और तीन बच्चों को रिहा तालिबान की कैद से रिहा किया गया। जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि अब अमेरिका और पाकिस्तान के संबंधों में कुछ नरमी आएगी।

trump sharif- India TV Hindi trump sharif

पाकिस्तान में अमेरिका की एक महिला उसके कनाडाई पति और तीन बच्चों को रिहा तालिबान की कैद से रिहा किया गया। जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि अब अमेरिका और पाकिस्तान के संबंधों में कुछ नरमी आएगी। पाकिस्तानी सेना की वजह से मिली इस आजादी पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को सराहा है। इसके साथ ही अमेरिका ने पाकिस्तान के आगे अपने व्यवहार को थोड़ी नरम भी रखा है। (भ्रष्टाचार के आरोप के चलते अदालत में पेश हुए पाक वित्त मंत्री इसहाक डार)

पाकिस्तान में जहां एक ओर कुछ अखबार अमेरिका और पाक के रिश्तों में आई मधुरता को लेकर खुस है तो वहीं दूसरी ओर कुछ अखबार अमेरिका के साथ रिश्तों के पुराने अनुभवों से सीखने के लिए कह रहे हैं। जबकि कुछ ने अमेरिका को केवल मतलब का यार बताया है। नवा ए वक्ता ने लिखा है कि पाकिस्तान हमेशा अमेरिका के साथ खड़ा रहा है लेकिन अमेरिका ने हमेशा पाकिस्तान के साथ बुरा किया है। अखबार के अनुसार ट्रंप ने कहा है कि पाक के साथ अमेरिका के रिश्ते हमेशा फायदे में रहे हैं जबकि हकीकत यह है कि अमेरिका से पाक को केवल नुकसान ही नुकसान हुआ है।

अखबार में कहा गया है कि पाकिस्तान केवल मजबूरीवश अमेरिका के सात संबंध बनाए हुए है ताकि वह भारत के खिलाफ अपनी सुरक्षा को मजबूत कर सके। ऐसा इसलिए क्योंकि अमेरिका के पास एफ16 लड़ाकू विमान है जिसकी मदद से पाक भारत से अपनी सुरक्षा कर सकता है। अखबार ने लिखा है कि अमेरिका ने भारत को तो एफ16 विमान दे दिये लेकिन पाकिस्तान को उनकी सप्लाई रोक दी।

Latest World News