Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

भ्रष्टाचार के आरोप के चलते अदालत में पेश हुए पाक वित्त मंत्री इसहाक डार

पाकिस्तान के वित्त मंत्री इसहाक डार भ्रष्टाचार के मामले में मुकदमे का सामना करने के लिए आज यहां फिर से जवाबदेही अदालत के समक्ष पेश हुए।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: October 16, 2017 11:48 IST
Pakistan finance minister Isaac Dar appearing in court due...- India TV Hindi
Pakistan finance minister Isaac Dar appearing in court due to corruption charges

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के वित्त मंत्री इसहाक डार भ्रष्टाचार के मामले में मुकदमे का सामना करने के लिए आज यहां फिर से जवाबदेही अदालत के समक्ष पेश हुए। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो एनएबी ने प्रधानमंत्री पद से अयोग्य करार दिए गए नवाज शरीफ, उनके परिवार के सदस्यों और वित्त मंत्री डार के खिलाफ भ्रष्टाचार और धन शोधन के तीन मामले इस्लामाबाद की जवाबदेही अदालत में दर्ज किए हैं। (यूरोपीय संघ के प्रमुख से मुलाकात करेंगी ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे)

उच्चतम न्यायालय ने पनामा पेपर घोटाला मामले में 28 जुलाई को प्रधानमंत्री पद से शरीफ को अयोग्य करार दे दिया था जिसके हफ्तों बाद ये मामले दर्ज किए गए। 67 वर्षीय डार अदालत में पेश हुए लेकिन उनके मुख्य वकील ख्वाजा हारिस पूर्व प्रतिबद्धताओं के चलते मौजूद नहीं थे। अदालत को बताया गया कि हारिस आज बाद में आएंगे जिसके बाद न्यायाधीश मुहम्मद बशीर ने सुनवाई दोपहर तक के लिए स्थगित कर दी।

इस बीच, अदालत ने सुनवाई से छूट की मांग वाली डार की अर्जी भी आज खारिज कर दी। अभियोजन पक्ष डार के खिलाफ अन्य गवाह पेश करने के लिए तैयार है। इससे पहले इस मामले में तीन गवाहों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। डार पर आय के ग्यात स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement