A
Hindi News विदेश एशिया कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है पाकिस्तान, बीते 24 घंटों में आए रिकॉर्ड नए मामले

कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है पाकिस्तान, बीते 24 घंटों में आए रिकॉर्ड नए मामले

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान इस समय कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल मामले 406,810 तक पहुंच गए हैं।

<p>पड़ोसी मुल्क...- India TV Hindi Image Source : AP REPRESENTATIONAL पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान इस समय कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है।

इस्लामाबाद: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान इस समय कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल मामले 406,810 तक पहुंच गए हैं। हालात इतने खराब हैं कि पिछले 24 घंटों में और 3,499 नए मामले सामने आए हैं। जुलाई के बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में नए मामले सामने आए हैं। मंत्रालय ने बताया कि गुरुवार को बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते कुल 39 रोगियों की मौत भी हुई है। दूसरी बड़ी खबर यह है कि पाकिस्तान में अप्रैल से आम लोगों को टीका लगाने की योजना है।

अब तक कुल 8205 लोगों की मौत
स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गुरुवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को हुई मौतों को मिलाकर देश में इस बीमारी से कुल 8,205 लोगों की मौत हुई और 346,951 मरीज रिकवर हुए हैं। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, सिंध प्रांत वर्तमान में सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र है। यहां 1,77,625 मामले सामने आए हैं, इसके बाद सबसे अधिक आबादी वाले प्रांत पंजाब में 1,21,083 मामले दर्ज किए गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि बीते 24 घंटे के दौरान 42,904 लोगों की जांच की गईं, जिनमें से 8.15 प्रतिशत लोग संक्रमित पाए गए। देश में अबतक कुल 5,627,539 लोगों की जांच की जा चुकी हैं।

अगले साल अप्रैल से लगेगी वैक्सीन
पाकिस्तान सरकार ने अगले साल अप्रैल से लोगों को नि:शुल्क टीका मुहैया कराए जाने की योजना बनाई है। स्वास्थ्य मामलों पर संसदीय सचिव नौशीन हामिद ने कहा कि इमरान खान की सरकार ने टीके खरीदने के लिये कोष को मंजूरी दे दी है। हामिद ने ट्वीट किया, 'पीटीआई सरकार लोगों को नि:शुल्क कोरोना वायरस टीका उपलब्ध कराएगी। सरकार 2021 की दूसरी तिमाही से टीकाकरण अभियान शुरू करेगी।' उन्होंने कहा कि चीनी टीके का तीसरे चरण का क्लीनिकल परीक्षण अच्छी तरह चल रहा है और लोगों को जल्द ही टीका उपलब्ध हो जाएगा। पाकिस्तान के मंत्रिमंडल ने कोरोना वायरस के टीके खरीदने के लिए मंगलवार को 15 करोड़ अमेरिकी डॉलर के कोष को मंजूरी दे दी थी।

Latest World News