A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान से आई आतंकियों की नई रेट लिस्ट, 5 लाख तक तय की गई है सैलरी

पाकिस्तान से आई आतंकियों की नई रेट लिस्ट, 5 लाख तक तय की गई है सैलरी

पाकिस्तान में आतंकियों के लिए बनाई गई रेट लिस्ट में प्रीमियम कैटेगरी में फिदायिन हमले करने वाले आतंकियों को रखा गया, जिनकी कीमत 5 लाख रुपये तय की गई है यानी जान देकर जन्नत की ख़्वाहिश रखने वाले आतंकवादियों की कीमत है 5 लाख रुपये।

pakistan terrorist rate list । पाकिस्तान से आई आतंकियों की नई रेट लिस्ट, 5 लाख तक तय की गई है सैलरी- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पाकिस्तान से आई आतंकियों की नई रेट लिस्ट, 5 लाख तक तय की गई है सैलरी

नई दिल्ली. ये  बात तो पूरी दुनिया जानती है कि पाकिस्तान दुनियाभर में अपने यहां से आतंकवादी भेजता है और आतंक फैलाता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन आतंकवादियों को इस काम के लिए कितनी सैलरी मिलती है। आज हम आपको पाकिस्तानी से आतंकवादियों की एक Exclusive रेट लिस्ट के बारे में बताने जा रहे हैं। 

पाकिस्तान में आतंकियों के लिए बनाई गई रेट लिस्ट में प्रीमियम कैटेगरी में फिदायिन हमले करने वाले आतंकियों को रखा गया, जिनकी कीमत 5 लाख रुपये तय की गई है यानी जान देकर जन्नत की ख़्वाहिश रखने वाले आतंकवादियों की कीमत है 5 लाख रुपये। ये सुनने में आपको थोड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन पाकिस्तान में आतंक की इंडस्ट्री चलाए रखने के लिए बाक़ायदा पूरा Economy System काम करता है।

पढ़ें- जानिए इमरान क्यों बोले.... हमें कश्मीर भी छोड़ना पड़ेगा
 
इसमें एक सामान्य आतंकवादी को हर महीने 12 हज़ार रुपये मिलते हैं। एक आतंकवादी शादीशुदा है तो ऐसे आतंकवादी की कीमत है 18 हज़ार रूपये महीने। आतंकी बनने के लिए ट्रेनिंग पीरियड के दौरान में बाक़ायदा 3 से 5 हज़ार रुपये भी मिलते हैं। अगर आतंकियों को भारत में घुसपैठ का काम सौंपा जाता है, तो इसके लिए अलग से 20 हज़ार रुपये भी मिलते हैं। इसके अलावा घुसपैठ करने के बाद आतंकियों का इरादा अगर भारत में हमला करने का है तो 5 लाख रुपये का जन्नती ऑफर भी मिलता है यानी फिदायीन हमले में मारे गये तो परिवार वालों को 5 लाख रुपये दिये जायेंगे।

पढ़ें- रूस में विपक्ष के नेता को चाय में जहर देने का आरोप, कोमा की हालत में अस्पताल में भर्ती

पाकिस्तान में युवाओं को आतंकी बनाने के लिए मदरसों में युवाओं से भारत के ख़िलाफ़ ज़हरीली बातें की जाती हैं। इसके अलावा मौलानाओं के ऐसे वीडियो दिखाये जाते हैं जिसमें मज़हब के नाम पर आंतक फैलाने के लिए उकसाया जाता है। इन सारी बातों को देखने के बाद मदरसों से जो लड़के टेरर केंप में जाने के लिए  तैयार हो जाते हैं उनकी तनख़्वाह भी वहीं तय हो जाती है।

पढ़ें-  क्या राजस्थान BJP में सबकुछ नहीं है ठीक?

इंडिया TV को इस बात की भी जानकारी मिली है कि कम उम्र के लड़कों को यानी जिनकी उम्र 20 साल से कम है उनको 12, हज़ार रुपये हर महीने और बड़ी उम्र वाले लड़कों को जो शादीशुदा या जिनके बच्चे भी हैं उनको क़रीब 18000 से 20000 तय किये जाते हैं। अगर आतंकी फिदायीन हमला करने की ट्रेनिंग ले रहे हैं तो इसके लिए 25  से 30 हज़ार रुपये हर महीने दिये जाते हैं और हमले में मौत हो गई तो पूरे 5 लाख रुपये का जन्नती ऑफर भी मिलता है। 

पढ़ें- चीन की यात्रा पर पाकिस्तानी विदेश मंत्री, ये है वजह

नफ़रत और मज़हब के इस्तेमाल के अलावा आईएसआई आतंकी बनाने के लिए कई दूसरे तरीके के हथकंडों का भी इस्तेमाल करती है। इंडिया TV को इस बात की भी जानकारी मिली है कि पाकिस्तानी आर्मी जेल से भी आतंकी बनाने का खेल खेल रही है। पाकिस्तानी जेल में बंद मुजरिम की सजा माफ़ करना और रिहाई का आश्वासन देते हुए पैसे का भी लालच दिया जाता है।

पढ़ें- रूस में विपक्ष के नेता को चाय में जहर देने का आरोप, कोमा की हालत में अस्पताल में भर्ती

इंटेलीजेंस एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी जेलों में बंद  क़ैदियों के परिवार को 6 महीने से एक साल तक पैसे देने का लालच देकर आतंकी बनाया जा रहा है। 
इतना ही नहीं इंटेलीजेंस को मिली जानकारी के मुताबिक़ घुसपैठ के बाद जब पाकिस्तानी आतंकी भारत में मौजूद अपने ओवर ग्राउंड वर्कर के पास पहुंचता है तो उसको भी 10 से 20 हज़ार रुपये देता है। इस ओवर ग्राउंड वर्कर का काम आंतकियों को छुपाना और सही टाइम देखकर हमला करने के लिए तैयार करना होता है। 

Latest World News