A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान: बलूचिस्तान में बम विस्फोट, सीनियर पुलिस ऑफिसर समेत 3 की मौत

पाकिस्तान: बलूचिस्तान में बम विस्फोट, सीनियर पुलिस ऑफिसर समेत 3 की मौत

पाकिस्तान का अशांत प्रांत बलूचिस्तान एक बार फिर बम धमाके से दहल उठा। यहां पुलिस की एक गाड़ी को निशाना बनाकर मोटरसाइकिल सवार आत्मघाती हमलावर द्वारा किए गए विस्फोट में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सहित 3 लोगों की मौत हो गई।

Blast image | AP Photo- India TV Hindi Blast image | AP Photo

कराची: पाकिस्तान का अशांत प्रांत बलूचिस्तान एक बार फिर बम धमाके से दहल उठा। यहां पुलिस की एक गाड़ी को निशाना बनाकर मोटरसाइकिल सवार आत्मघाती हमलावर द्वारा किए गए विस्फोट में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सहित 3 लोगों की मौत हो गई। इस विस्फोट में 11 लोगों के घायल होने की भी खबर है।

शुरूआती खबरों में कहा गया था कि विस्फोट IED के जरिए किया गया, हालांकि बाद में पुलिस के सूत्रों ने बताया कि यह आत्मघाती हमला था जो पुलिस वाहन को निशाना बनाकर किया गया। यह विस्फोट अफगान सीमा के निकट बलूचिस्तान के चमन शहर में हुआ। हमले में गंभीर रूप से घायल हुए जिला पुलिस अधिकारी अब्दुल्ला साजिद मोहम्मद की अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस प्रवक्ता शाजदा फरहत ने बताया, ‘जिला पुलिस अधिकारी, उनके गार्ड और एक आम नागरिक मारे गए जबकि 11 लोग घायल हो गए।’

अस्पतालों में आपात स्थिति घोषित कर दी गई हैं और कानून-प्रवर्तन एवं बचाव अधिकारियों को मौके पर भेज दिया गया है। फिलहाल किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पुलिस काफिले पर हमले की निंदा की है। संघीय गृह मंत्री चौधरी निसार और बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर सरफराज अहमद बुग्ती ने भी इस हमले की निंदा की है। चौधरी निसार ने इस घटना की जांच रिपोर्ट मांगी है। आपको बता दें कि बलूचिस्तान देश के अशांत हिस्सों में से एक है और वहां पिछले दिनों ऐसी वारदातों में तेजी आई है।

Latest World News