A
Hindi News विदेश एशिया PM मोदी का इजरायल दौरा: मुंबई हमले में बचे मोशे से मिले पीएम मोदी, माता-पिता की हुई थी मौत

PM मोदी का इजरायल दौरा: मुंबई हमले में बचे मोशे से मिले पीएम मोदी, माता-पिता की हुई थी मौत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 साल के उस छोटे से बच्चे मोशे से मिले जिसके माता-पिता मुंबई के आतंकवादी हमले में मारे गए थे। मुलाकात के दौरान मोशे ने अपना संदेश पढ़कर सुनाया।

Modi-Moshe Israel- India TV Hindi Image Source : PTI Modi-Moshe Israel

यरुशलम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 साल के उस छोटे से बच्चे मोशे से मिले जिसके माता-पिता मुंबई के आतंकवादी हमले में मारे गए थे। मुलाकात के दौरान मोशे ने अपना संदेश पढ़कर सुनाया। पीएम मोदी ने मोशे के सिर पर हाथ रखकर उसे दुलार किया। मोशे ने मुंबई जाने की इच्छा जताई। पीएम मोदी ने कहा कि जब भी तुम और तुम्हारे परिवार के लोगों को भारत सरकार की तरफ से लॉन्ग टर्म वीजा उपलब्ध कराएगी जब भी तुम और तुम्हारा परिवार भारत आना चाहेगा आराम से आ सकेगा।

​इस दौरान पीएम मोदी ने मोशे के परिवारवालों से मुलाकात की। पीएम मोदी ने अपनी बातों से लोगों का दिल जीत लिया। मोशे ने पीएम मोदी को तोहफा दिया। वहीं इस दौरान इजरायल के पीएम बेजामिन नेतन्याहू भी मौजूद थे। नेतन्याहू ने मोशे से कहा कि वे जब भारत दौरे पर जाएंगे तो उसे भी साथ लेते जाएंगे। आपको बता दें कि मुंबई हमले (2008) के दौरान आतंकवादियों ने नरीमन हाउस को भी निशाना बनाया था। इस हमले में आतंकवादियों ने मोशे के माता-पिता की हत्या कर दी थी।

ये भी पढ़ें

Latest World News