A
Hindi News विदेश एशिया चीन को बना दिया 'दुनिया का दुश्मन', अपनी ही पार्टी में जमकर हो रहा शी जिनपिंग का विरोध

चीन को बना दिया 'दुनिया का दुश्मन', अपनी ही पार्टी में जमकर हो रहा शी जिनपिंग का विरोध

शिया ने कहा कि जिनपिंग के नेतृत्व में कम्युनिस्ट पार्टी अब एक ऐसी ताकत नहीं रह गई है जो चीन का विकास कर सके। उन्होंने तो यह तक कहा कि अब यह पार्टी चीन के विकास की राह में रोड़ा बन गई है।

Xi Jinping, Xi Jinping Communist Party, Xi Jinping Cai Xia, Cai Xia, Communist Party China- India TV Hindi Image Source : AP FILE चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की आक्रामक नीतियों के चलते उनका का विरोध बढ़ता ही जा रहा है।

बीजिंग: चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की आक्रामक नीतियों के चलते उनका का विरोध बढ़ता ही जा रहा है। ‘द गार्डियन’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के सेंट्रल पार्टी स्कूल में प्रोफेसर रहीं काई शिया ने इस बारे में बात करते हुए कहा है कि चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के अंदर शी जिनपिंग का विरोध बढ़ता ही जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिनपिंग के नेतृत्व में कम्युनिस्ट पार्टी अब एक ऐसी ताकत नहीं रह गई है जो चीन का विकास कर सके। शिया ने तो यह तक कहा कि अब यह पार्टी चीन के विकास की राह में रोड़ा बन गई है।

‘चीन को बना दिया दुनिया का दुश्मन’
राष्ट्रपति शी जिनपिंग पर बरसते हुए शिया ने कहा कि अपनी आक्रामक नीतियों की वजह से उन्होंने चीन को दुनिया का दुश्मन बना दिया है। शिया ने कहा, ‘चीन की पार्टी अब एक राजनीतिक जॉम्बी बन चुकी है। अब इस पार्टी में अपनी गलतियों में सुधार करने की काबिलियत नहीं बची है। आप देख सकते हैं कि इस समय चीन और अमेरिका में संघर्ष चल रहा है। उन्होंने पूरी दुनिया को दुश्मन बना दिया है।’ शिया ने कहा कि जिनपिंग को ज्यादा ताकत मिलने की वजह से वह पूरी तरह बेलगाम हो गए हैं, और खुद के मत से विपरीत कुछ भी सुनना नहीं चाहते।

'चीन अब तबाही की ओर बढ़ रहा है'
शिया ने ब्रिटिश अखबार 'द गार्डियन' को दिए अपने एक पुराने इंटरव्यू में कहा था कि चीन अब तबाही की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा था 'अब चीन के लोग शी जिनपिंग के सामने सच नहीं बोल सकते। कोरोना वायरस वुहान से पूरे देश और फिर दुनिया में फैल गया और काफी नुकसान किया। तमाम लोग मारे गए, लेकिन सच नहीं बताया गया। हकीकत तो यह है कि मौतों के सही आंकड़े तक नहीं बताए गए।' बता दें कि शिया को उनके बयानों के चलते चीन की कम्युनिस्ट पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।

Latest World News