A
Hindi News विदेश एशिया नमाज के बाद मस्जिद से बाहर निकल रहे थे लोग, कार विस्फोट में 17 की मौत

नमाज के बाद मस्जिद से बाहर निकल रहे थे लोग, कार विस्फोट में 17 की मौत

पश्चिमोत्तर सीरिया में विद्रोहियों के नियंत्रण वाले शहर एज़ाज़ में भीड़-भाड़ वाले बाजार और एक मस्जिद के पास कार बम विस्फोट को अंजाम दिया गया।

Syrian town of Azaz hit by deadly car bombing | AP- India TV Hindi Syrian town of Azaz hit by deadly car bombing | AP

बेरुत: सीरिया से इस्लामिक स्टेट की विदाई भले ही हो गई हो लेकिन अभी भी यहां के लोगों के लिए सुकून बहुत बड़ी बात है। इस युद्धग्रस्त देश में हमलों का सिलसिला जारी है जिसके चलते हर महीने कई बेगुनाहों की जान जाती है। ताजी घटना में पश्चिमोत्तर सीरिया में विद्रोहियों के नियंत्रण वाले शहर एज़ाज़ में भीड़-भाड़ वाले बाजार और एक मस्जिद के पास कार बम विस्फोट को अंजाम दिया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना में कम से कम 17 लोग मारे गए।

ब्रिटेन की संस्था ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ का कहना है कि रविवार को अलेप्पो प्रांत में तुर्की प्रभाव वाले क्षेत्र एज़ाज़ में हुए इस हमले में 4 बच्चे भी मारे गए हैं। संस्था का कहना है कि हमले में 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। संस्था के प्रमुख रमी अब्दुल रहमान का कहना है, ‘शाम की नमाज़ के बाद बड़ी संख्या में लोग बाहर निकल रहे थे, उसी वक्त विस्फोट हुआ।’ स्थानीय अस्पताल के अधिकारी जिहाद बेरो ने बताया कि पास के बाजार में ईद के लिए खरीदादारी कर रहे लोग भी विस्फोट के शिकार हुए हैं।

उन्होंने बताया कि आपातकालीन कक्ष पूरा भरा हुआ है और शवों को हमने जमीन पर रखा हुआ है। एज़ाज़ में इसके पहले भी ऐसे हमले होते रहे हैं जिनमें तमाम लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। यह हमला बीते कुछ महीनों में इस इलाके में किया गया सबसे बड़ा हमला था। अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि हमले के पीछे कौन-सा गुट था।

Latest World News