A
Hindi News विदेश एशिया पीएम मोदी और मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद के बीच बातचीत लाभप्रद रही

पीएम मोदी और मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद के बीच बातचीत लाभप्रद रही

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मलेशिया के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद के साथ बैठक की। दोनों नेताओं के बीच बातचीत लाभप्रद रही।

<p> PM Modi and Malaysian Prime</p>- India TV Hindi  PM Modi and Malaysian Prime

कुआलालंपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मलेशिया के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद के साथ बैठक की। दोनों नेताओं के बीच बातचीत लाभप्रद रही। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर कहा, "दोनों नेताओं ने हमारी रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने के लिए लाभप्रद विचारों का आदान-प्रदान किया।" (हर दिन युद्ध के मुहाने के नजदीक बढ़ रही है दुनिया, UN राजदूत ने दी चेतावनी )

रवीश कुमार ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी ने डॉ. महातिर को मलेशिया का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी।" महातिर मलेशिया का दो दशकों से अधिक समय तक नेतृत्व कर चुके हैं। वह 92 वर्ष की आयु में देश के प्रधानमंत्री बनने वाले विश्व के सबसे वयोवृद्ध नेता हैं।

मोदी अपने दौरे के तीसरे और आखिरी चरण के तहत यहां से सिंगापुर के लिए रवाना होंगे। मलेशिया के प्रधानमंत्री के रूप में 92 वर्षीय महातिर मोहम्मद ने 10 मई को शपथ ली थी। महातिर के नेतृत्व में विपक्षी गठबंधन ने हाल ही में संपन्न आम चुनावों में बारिसन नेशनल (बीएन) गठबंधन पर अभूतपूर्व जीत हासिल की जो मलेशिया में 1957 से सत्ता में था। इससे पहले प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर कहा कि मोदी भारत - मलेशिया सहयोग के विभिन्न पहलुओं पर महातिर के साथ से चर्चा की।

 

Latest World News