A
Hindi News विदेश एशिया उत्तर कोरिया से परमाणु परीक्षण का नहीं पड़ रहा चीन पर कोई असर

उत्तर कोरिया से परमाणु परीक्षण का नहीं पड़ रहा चीन पर कोई असर

चीन का सीमांत शहर दानदोंग प्योंगयांग के मिसाइल लॉन्च और परमाणु परीक्षणों को लेकर बढ़ते अंतर्राष्ट्रीय तनाव के बीच पूरी तरह अप्रभावित नजर आ रहा है।

There is no impact on China from North Korea nuclear...- India TV Hindi There is no impact on China from North Korea nuclear testing

दानदोंग: प्योंगयांग के मिसाइल लॉन्च और परमाणु परीक्षणों को लेकर बढ़ते अंतर्राष्ट्रीय तनाव के बीच चीन का सीमांत शहर दानदोंग इससे पूरी तरह अप्रभावित नजर आ रहा है। यहां उत्तर कोरिया जाने वाले पुल पर ट्रकों की गड़गड़ाहट बदस्तूर जारी है जबकि लोग यालू नदी के पास चहलकदमी करते दिखते हैं, जहां उत्तर कोरिया सीमा सुरक्षा बलों की नजर रहती है। (DACA के खिलाफ 15 राज्यों और डीसी ने ट्रंप प्रशासन पर मुकदमा किया)

पर्यटन का मौसम चल रहा है लेकिन होटलों के कर्मचारियों, रेस्टोरेंट और ट्रैवल एजेंसियों का कहना है कि उत्तर कोरिया की गतिविधियों और प्योंगयांग तथा वॉशिंगटन के बीच जारी तनाव का यहां जन भावनाओं पर कोई खास असर नजर नहीं आ रहा। नदी किनारे स्थित अनदोन्गे रेस्टोरेंट की सेल्स मैनेजर झांग ने कहा, परमाणु परीक्षण का हमारे जीवन पर कोई असर नहीं पड़ा। सबकुछ सामान्य चल रहा है।

दानदोंग सीमा पर स्थित सबसे बड़ा चीनी शहर है, यह उत्तर कोरिया के साथ आवाजाही तथा व्यापार का महत्वपूर्ण बिंदू भी है। उत्तर कोरिया के प्रति चीन के लोगों की नब्ज पहचानने के लिए यह अनुकूल स्थान है। एक अन्य होटल हुई इन के मैनेजर वू हाईशिया ने कहा, मैं नहीं जानता कि परमाणु परीक्षण की बात सही है या नहीं। हमने अपने ग्राहकों को इस मुद्दे पर बातचीत करते नहीं सुना।

Latest World News