A
Hindi News विदेश एशिया ...जब जापान के स्कूल में जा गिरी अमेरिकी सैन्य हेलीकॉप्टर की खिड़की

...जब जापान के स्कूल में जा गिरी अमेरिकी सैन्य हेलीकॉप्टर की खिड़की

अमेरिका के एक सैन्य हेलीकॉप्टर की खिड़की दक्षिणी जापान के एक स्कूल के खेल मैदान में आज गिरी जिसपर अमेरिकी मरीन ने माफी मांग ली है लेकिन इस घटना से अमेरिकी सेना के मौजूदगी पर लोगों का गुस्सा भड़क सकता है।

US military helicopter window falls on Japanese school- India TV Hindi US military helicopter window falls on Japanese school

तोक्यो: अमेरिका के एक सैन्य हेलीकॉप्टर की खिड़की दक्षिणी जापान के एक स्कूल के खेल मैदान में आज गिरी जिसपर अमेरिकी मरीन ने माफी मांग ली है लेकिन इस घटना से अमेरिकी सेना के मौजूदगी पर लोगों का गुस्सा भड़क सकता है। फुतेनामा मरीन हवाई ठिकाना के निकट एक प्राथमिक स्कूल में स्थानीय समय के अनुसार सुबह 10 बजकर नौ मिनट पर यह घटना हुई। इस घटना से किसी के घायल होने की तत्काल कोई खबर नहीं है। (नहीं छोड़ेंगे हथियार बनाना, बनेंगे शक्तिशाली परमाणु संपन्न देश: किम )

अमेरिकी सेना ने कहा है कि वह इस घटना को 'बेहद गंभीरता' से ले रहे हैं और इसकी जांच शुरू कर रहे हैं। इस घटना से दो महीने पहले अमेरिका का एक सैन्य हैलीकॉप्टर ओकीनावा के एक खाली मैदान में उतरा था और इसके तुरंत बाद उसमें आग लग गई थी।

इस तरह की घटनाएं सामरिक रूप से महत्वपूर्ण इस द्वीप पर अमेरिकी ठिकाने को लेकर लोगों में गुस्सा पैदा करते हैं। यह ठिकाना एशिया में किसी भी अमेरिकी सैन्य गतिविधि के लिए एक लॉन्चपैड है। जापान सरकार के प्रमुख प्रवक्ता योशिहीदे सुगा ने कहा, '' इस तरह की घटनाएं न केवल स्कूलों में चिंता पैदा करती है बल्कि ओकिनावा के सारे लोगों में इससे डर पैदा होता है। इस तरह की घटनाएं कभी नहीं होनी चाहिए।

Latest World News