A
Hindi News विदेश एशिया सैन्य अभ्यास के लिए F-22 लड़ाकू विमान दक्षिण कोरिया भेजेगा अमेरिका

सैन्य अभ्यास के लिए F-22 लड़ाकू विमान दक्षिण कोरिया भेजेगा अमेरिका

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा कि दिसंबर में दक्षिण कोरिया के साथ होने वाले संयुक्त सैन्य अभ्यास के मद्देनजर अमेरिका छह एफ-22 रैप्टर लड़ाकू विमान सियोल भेजेगा।

US to send F-22 fighter aircraft to South Korea for...- India TV Hindi US to send F-22 fighter aircraft to South Korea for military exercises

सियोल: अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा कि दिसंबर में दक्षिण कोरिया के साथ होने वाले संयुक्त सैन्य अभ्यास के मद्देनजर अमेरिका छह एफ-22 रैप्टर लड़ाकू विमान सियोल भेजेगा। प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी एफे को बताया कि विमान दक्षिण कोरिया-अमेरिका के संयुक्त वायु सेना 'सर्तक इकाई' के अभ्यास के हिस्से के रूप में चार दिसंबर से आठ दिसंबर के बीच उड़ान भरेगा। (जापानी तट से उत्तर कोरिया के 8 लोगों को किया गया गिरफ्तार)

दक्षिण कोरियाई मीडिया के मुताबिक, ऐसा पहली बार होगा जब अमेरिका एक ही समय में छह एफ-22 रैप्टर लड़ाकू विमान तैनात करेगा। वह (अमेरिका) पहले ही एक दशक में पहली बार इस महीने की शुरुआत में उत्तर कोरियाई जल क्षेत्र के पास तीन परमाणु संपन्न विमान वाहक पोत तैनात कर चुका है।

एफ-22 जेट लड़ाकू विमान रडार के तहत उम्दा तरीके से हमलों को अंजाम देने में सक्षम हैं, जो अभ्यास के लिए जापानी द्वीप ओकिनावा के केडेना वायु सेनाअड्डे से रवाना होंगे और अभ्यास के दौरान दक्षिण कोरिया में अमेरिकी सैन्यअड्डे पर रहेंगे। कोरियाई प्रायद्वीप में इन छह लड़ाकू विमानों की तैनाती अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच हुए एक समझौते का हिस्सा है। यह उत्तर कोरिया पर परामणु कार्यक्रम छोड़ने का दबाव बनाने की एक रणनीति है।

 

Latest World News