A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में और भड़की महंगाई की आग, करेला और भिंडी के दाम सुनकर उड़ जाएंगे होश!

पाकिस्तान में और भड़की महंगाई की आग, करेला और भिंडी के दाम सुनकर उड़ जाएंगे होश!

पाकिस्तान की आम जनता इन दिनों महंगाई से बुरी तरह त्रस्त है। चीनी और आटे से लेकर अंडे तक सबके दाम लगातार उछाल मार रहे हैं।

Vegetable price in Pakistan, Eggs in Pakistan, Pakistan Eggs Price, Shimla Mirch Pakistan- India TV Hindi Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL लाहौर की सब्जी मंडी में करेला 100 रुपये से ऊपर के रेट में बिक रहा है, जबकि भिंडी भी 200 रुपये किलो से ऊपर है।

लाहौर: पाकिस्तान की आम जनता इन दिनों महंगाई से बुरी तरह त्रस्त है। चीनी और आटे से लेकर अंडे तक सबके दाम लगातार उछाल मार रहे हैं। पिछले दिनों खबर आई थी कि कुछ इलाकों में अदरक एक हजार रुपये प्रति किलोग्राम के रेट से बिका है। पाकिस्तान का आम आदमी अंडे खाकर किसी तरह गुजारा कर रहा था, उसकी भी कीमत 25 रुपये से लेकर 30 रुपये (egg price in Pakistan) तक पहुंच गई है। हालात यह है कि लाहौर की सब्जी मंडी में करेला 100 रुपये से ऊपर के रेट में बिक रहा है, जबकि भिंडी भी 200 रुपये किलो से ऊपर है।

फुटकर में और महंगी मिल रही हैं सब्जियां
बताया जा रहा है कि देश के कुछ इलाकों में करेले का फुटकर भाव 150 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया है। इससे ज्यादा आग भिंडी के दाम में लगी है और वह फुटकर में 250 रुपये किलो तक के भाव में बिक रही है। सिर्फ करेला और भिंडी ही नहीं, बल्कि लहसुन और टमाटर भी इन दिनों खासे महंगे हो गए हैं। पाकिस्तान में चीन से आया हुआ लहसुन फुटकर में 250 रुपये किलो तक बिक रहा है, जबकि टमाटर भी कई इलाकों में 150 रुपये किलो के भाव तक पहुंच गया है। हालांकि अदरक के दामों में पहले के मुकाबले सुस्ती देखने को मिल रही है और अब चीन से आयात होकर 350 रुपये प्रति किलो (Vegetable price in Pakistan) तक के दाम में बिक रहा है।

महंगाई की मार से त्रस्त हुई आम जनता
पाकिस्तान एक ऐसा मुल्क है जहां देश की एक बहुत ही बड़ी आबादी गरीब है और उसे सरकार से भी कुछ खास मदद नहीं मिल पाती। इस मुल्क में एक तरफ जहां हजारों एकड़ खेत वाले जमींदार हैं तो दूसरी तरफ बड़ी संख्या ऐसे लोगों की है जो दो जून की रोटी के लिए दिहाड़ी पर निर्भर रहते हैं। कोरोना वायरस के चलते पहले से ही लड़खड़ा रही देश की अर्थव्यवस्था को भारी झटका लगा था। ऐसे में एक आम पाकिस्तानी के लिए महंगाई के इस दौर में सर्वाइव कर पाना ही खासा मुश्किल होता जा रहा है।

Latest World News