A
Hindi News विदेश एशिया लगातार बाहर खाना है गैरकानूनी, जानिए पाकिस्तान के कुछ अजीबोगरीब कानून

लगातार बाहर खाना है गैरकानूनी, जानिए पाकिस्तान के कुछ अजीबोगरीब कानून

पाकिस्तान के इन अजीबोगरीब कानूनों को पढ़कर आप भी अपनी हंसी को रोक नहीं पाएंगे। आइए जानते हैं क्या है वह कानून।

weird laws about pakistan- India TV Hindi weird laws about pakistan

पाकिस्तान जहां एक ओर आतंकवादियों को शरण देने के लिए पूरी दुनिया में कुख्यात है वहीं दूसरी ओर यहां कुछ ऐसे अटपटे कानून है जिनकी वजह से यह चर्चा में है। पाकिस्तान के इन अजीबोगरीब कानूनों को पढ़कर आप भी अपनी हंसी को रोक नहीं पाएंगे। आइए जानते हैं क्या है वह कानून। (ALERT: यूरोप में जल्द हो सकता है भयंकर आतंकवादी हमला)

1. इजराइल नहीं है कोई देश: आपको जानकर हैरानी होगी कि पाकिस्तान अपने किसी भी नागरिक को इजराइल जाने के लिए वीजा नहीं देता है। जिस कारण कोई भी पाकिस्तानी सीधे इजराइल नहीं जा सकता है। इसके पीछे की वजह यह है कि पाकिस्तान इजराइल को देश नहीं मानता है।

2. पढ़ाई के लिए भी लगता है कर: पाकिस्तान में कानून है कि यदि किसी स्टूडेंट की पढ़ाई पर साल में 2 लाख का खर्चा आता है तो उसे 5% टैक्स भरना पड़ता है।

3. लिवइन में रहना है अवैध: पाकिस्तानी कानून के अनुसार, लड़का और लड़की शादी से पहले एक साथ नहीं रह सकते हैं।

4. पीएम का मजाक उड़ाना गैरकानूनी: पाकिस्तान में प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति बनने के लिए आपका पढ़ा-लिखा होना जरूरी नहीं है। लेकिन चपरासी के नौकरी के लिए आपका पढ़ा-लिखा होना जरूरी है।

5. यहां कानून के मुताबिक पीएम का मजाक उड़ाना गैरकानूनी है ऐसा करने पर जुर्माना भरना पड़ सकता है। अगली स्लाइड में पढ़ें कुछ और रोचक कानून

Latest World News