Saturday, May 04, 2024
Advertisement

ALERT: यूरोप में जल्द हो सकता है भयंकर आतंकवादी हमला

सोमवार को अमेरिका के विदेश विभाग ने यूरोप में आतंकी घटना को ध्यान में रखते हुए अपने नागरिकों के लिए यूरोप अलर्ट जारी किया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: May 03, 2017 11:33 IST
state department issues europe travel alert- India TV Hindi
state department issues europe travel alert

सोमवार को अमेरिका के विदेश विभाग ने यूरोप में आतंकी घटना को ध्यान में रखते हुए अपने नागरिकों के लिए यूरोप अलर्ट जारी किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, विदेश विभाग ने फ्रांस, रूस, स्वीडन और ब्रिटेन में हुए हालिया हमलों का हवाला देते हुए कहा कि इस्लामिक स्टेट और अलकायदा जैसे संगठन यूरोप में आतंकवादी हमलों को अंजाम दे सकते हैं।

अलर्ट के मुताबिक, “चरमपंथी पर्यटक स्थलों, परिवहन स्थलों, बाजार, शॉपिंग मॉल और स्थानीय सरकारी इकाइयों को निशाना बनाना जारी रख सकते हैं। होटल, रेस्तरां और हाई-प्रोफाइल कार्यक्रमों को भी निशाना बनाया जा सकता है।”

अलर्ट के मुताबिक, “आतंकवादी बंदूकों, विस्फोटकों, वाहनों, तेज धार हथियारों का इस्तेमाल कर सकते हैं जिन्हें हमले से पहले रोक पाना मुश्किल है।” यह यात्रा अलर्ट एक सितंबर 2017 तक प्रभावी रहेगा। अमेरिकी विदेश विभाग ने आखिरी बार यात्रा अलर्ट नवंबर 2016 में जारी किया था जो फरवरी 2017 में खत्म हो गया था। अमेरिका ने अपने नागरिकों को आतंकवादी घटनाओं के प्रति सचेत रहने के लिए कहा है।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement