A
Hindi News विदेश एशिया श्रीलंकाई नौसेना ने फिर की कार्रवाई, 21 मछुआरों को पकड़ा, 2 नावें भी जब्त कीं

श्रीलंकाई नौसेना ने फिर की कार्रवाई, 21 मछुआरों को पकड़ा, 2 नावें भी जब्त कीं

श्रीलंकाई नौसेना द्वारा 21 मछुआरों को पकड़ने की खबर मिली है। रामेश्वरम मछुआरा संघ ने बताया है कि नौसेना ने 2 नावों को भी जब्त कर लिया है। गौरतलब है कि भारत और श्रीलंका के बीच मछुआरों का मुद्दा अक्सर विवाद के रूप में सामने आता है।

21 fishermen- India TV Hindi Image Source : FILE श्रीलंकाई नौसेना ने 21 मछुआरों को पकड़ा

कोलंबो: श्रीलंकाई नौसेना ने 21 मछुआरों को पकड़ लिया है और उनकी दो नावें जब्त कर ली हैं। रामेश्वरम मछुआरा संघ ने ये जानकारी दी है। 

हालही में 15 मछुआरों को पकड़ने की आई थी खबर

शुक्रवार को ये खबर सामने आई थी कि श्रीलंकाई नौसेना ने उत्तरी जाफना प्रायद्वीप में कराईनगर के तट से कम से कम 15 भारतीय मछुआरों को हिरासत में लिया है। ये कार्रवाई द्वीप राष्ट्र के जल से मछली पकड़ने के आरोप में की गई थी। श्रीलंकाई नौसेना ने मछुआरों की नावों को जब्त कर लिया था और मामले की जांच को मत्स्य निदेशालय भेजा था।

भारत और श्रीलंका के बीच मछुआरे विवाद की बड़ी वजह

गौरतलब है कि भारत और श्रीलंका के बीच मछुआरों का मुद्दा अक्सर विवाद के रूप में सामने आता है। श्रीलंकाई नौसेना पाक जलडमरूमध्य में भारतीय मछुआरों पर गोलीबारी भी कर चुकी है। श्रीलंका द्वारा कई बार नावों को जब्त किया जा चुका है। बीते साल श्रीलंकाई नौसेना ने 240 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया था और उनकी 35 नावों को जब्त किया था। 

ये भी पढ़ें: 

5 दिनों की विदेश यात्रा पर सिंगापुर समेत इन देशों का दौरा करेंगे एस जयशंकर, जानें क्या है शेड्यूल

11 साल पहले गिरफ्तार कथित भारतीय को निर्वासित नहीं करने पर पाक अदालत ने अपने ही सरकार को फटकारा, जानें मामला

Latest World News