A
Hindi News विदेश एशिया चीन में फिल्मी अंदाज में एक के बाद 49 वाहनों की भीषण टक्कर के बाद लगी आग, 16 लोगों की मौके पर ही मौत

चीन में फिल्मी अंदाज में एक के बाद 49 वाहनों की भीषण टक्कर के बाद लगी आग, 16 लोगों की मौके पर ही मौत

मध्य चीन के हुनान प्रांत में दिल दहलाने वाली दुर्घटना हुई है। यहां महज 10 मिटन के अंदर एक के बाद एक करके धड़ाधड़ वाहन टकराते गए और कुल 49 वाहनों की भीषण टक्कर हो गई। इस दौरान हादसे में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई। करीब 66 अन्य लोग घायल हो गए।

चीन में वाहनों की टक्कर के बाद लगी आग (फाइल)- India TV Hindi Image Source : FILE चीन में वाहनों की टक्कर के बाद लगी आग (फाइल)

नई दिल्ली। मध्य चीन के हुनान प्रांत में दिल दहलाने वाली दुर्घटना हुई है। यहां महज 10 मिटन के अंदर एक के बाद एक करके धड़ाधड़ वाहन टकराते गए और कुल 49 वाहनों की भीषण टक्कर हो गई। इस दौरान हादसे में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई। करीब 66 अन्य लोग घायल हो गए। घटना के बाद मौके पर भारी संख्या में बचाव और राहत दलों के अलावा राहगीरों और स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई। घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में से भी कई लोगों की हालत नाजुक बनी है। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि वाहनों में आग लग गई।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार यह दुर्घटना शनिवार शाम चांगशा शहर में शुचांग-गुआंगझू राजमार्ग पर हुई। मगर इसकी जानकारी आज रविवार को दी गई। सरकार संचालित सीजीटीएन के न्यूज पोर्टल की खबर के अनुसार हादसे में कुल 49 वाहन 10 मिनट के अंदर आपस में टकरा गए। खबर में स्थानीय यातायात पुलिस विभाग के हवाले से कहा गया कि हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई और 66 अन्य घायल हो गए। इसमें कहा गया कि सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें से आठ की हालत गंभीर है।

घायलों के परिवारजनों को सूचना दे दी गई है। हादसा कैसे हुआ, इस बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है। स्थानीय लोगों के अनुसार सड़क दुर्घटना में मरने वालों में कई युवा और बच्चे भी शामिल हो सकते हैं। यह हादसा इतना खतरनाक बताया जा रहा है कि सभी 49 वाहनों के परखच्चे उड़ गए। पहले एक वाहन को पीछे से दूसरे वाहन ने टक्कर मारी थी। इसके बाद एक के पीछे एक वाहन सीरियलवाइज टकराते गए। किसी को संभलने का मौका ही नहीं मिल पा रहा था।

यह भी पढ़ें...

तवांग झड़प के बाद ड्रैगन पर भारत का सबसे बड़ा एक्शन, चीन के 230 से अधिक सट्टेबाजी और लोन एप होंगे बंद

यूक्रेनी राष्ट्रपति की अब तक हो जाती हत्या! मगर इस नेता ने पुतिन से करा लिया "जेलेंस्की" को नहीं मारने का वादा

Latest World News